CAA Protest : आरोपितों के घर पर चस्पा की जाएगी संपत्ति जब्ती की नोटिस Gorakhpur News

CAA Protest गोरखपुर में बवाल के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 04:38 PM (IST)
CAA Protest : आरोपितों के घर पर चस्पा की जाएगी संपत्ति जब्ती की नोटिस Gorakhpur News
CAA Protest : आरोपितों के घर पर चस्पा की जाएगी संपत्ति जब्ती की नोटिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में हुए बवाल के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शासन ने उपद्रवियों की संपत्ति से नुकसान की भरपाई करने का निर्देश दे रखा है। इसके पहले चरण में गोरखपुर में नामजद आरोपितों की संपत्ति जब्त करने के लिए उनके घर पर नोटिस चस्पा करने की तैयारी की जा रही है।

जमकर हुई थी तोड़फोड़

बीते शुक्रवार को सीएए के विरोध में भड़की हिंसा के दौरान नखास चौराहे के आसपास उपद्रवियों ने काफी तोडफ़ोड़ की थी। इसका आंकलन करने के लिए एडीएम वित्त राजेश सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई है। यह टीम मौका का निरीक्षण कर और कोतवाली पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर नुकसान का आंकलन कर रही है। मंगलवार को इस टीम ने नखास इलाके का दौरा भी किया था। पहले दिन की जांच-पड़ताल में पीटीएस गोरखपुर के अपर पुलिस अधीक्षक आरके भारती की सरकारी गाड़ी सहित दो कारों को क्षतिग्रस्त किए जाने तथा एक बाइक गायब होने की बात सामने आई है। इसके अलावा उपद्रवियों ने नखास चौराहे के पास चाय की एक दुकान में भी तोडफ़ोड़ की थी। साथ ही नखास और खूनीपुर चौराहे के बीच दो ग्राहक सेवा केंद्रों के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों सहित सात कैमरे तोड़ दिए थे। कई दुकानों के बोर्ड और घरों के शीशे तोड़े जाने की बात भी सामने आई है।

आरोपियों से होगी वसूली

इस आधार पर एडीएम वित्त की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है। जिला प्रशासन प्रशासन ने बिजली विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को पत्र लिखकर बवाल के दौरान उनकी संपत्ति को हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है। दोनों विभागों से रिपोर्ट मिलने के बाद कुल नुकसान का आंकलन किया जाएगा। इसके बाद आरोपितों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी। इससे पहले सभी नामजद आरोपितों के घर संपत्ति जब्त करने की नोटिस चस्पा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी