50 लाख रुपये हड़पने का मामला: जेल में बंद दारोगा से मिला भाई, बचाने में जुटे शुभचिंतक

तीन अप्रैल को कोतवाली थाने की बेनीगंज पुलिस चौकी के प्रभारी रहे दारोगा आलोक सिंह ने दवा व्यापारी नवीन श्रीवास्तव के 50 लाख रुपये पकड़ लिए।आरोप है कि वह अपने भाई गगन व भांजे के साथ रुपये लेकर घर जा रहा था। जेल भेजने की धमकी देकर दारोगा ने रुपये अपने पास रख लिए। तीन दिन बाद अधिकारियों तक बात पहुंची तो उन्‍होंने गिरफ्तार कर लिया।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Publish:Tue, 16 Apr 2024 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 08:36 AM (IST)
50 लाख रुपये हड़पने का मामला: जेल में बंद दारोगा से मिला भाई, बचाने में जुटे शुभचिंतक
आयकर विभाग की जांच भी अभी आगे नहीं बढ़ी है।

HighLights

  • 50 लाख रुपये हड़पने के मामले में पुलिस ने साधी चुप्पी,लखनऊ पहुंचा एक आरोपित
  • फरार आरोपितों के पकड़े जाने के बाद नेटवर्क से जुड़े लोगों का खुलेगा नाम

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। व्यापारी के 50 लाख रुपये हड़पने के मामले में जेल गए दारोगा आलोक सिंह से सोमवार को उसके भाई ने मुलाकात की।चर्चा है कि उसे जेल से जल्द बाहर निकालने के लिए स्वजन व शुभचिंतकों ने कवायद तेज कर दी है।

फरार चल रहे आरोपित भी मामला रफा-दफा कराने की कोशिश में जुटे हैं। हवाला नेटवर्क से मामला जुड़ने की चर्चा तेज होने के बाद एक आरोपित ने अपने सहयोगियों के साथ लखनऊ में डेरा डाल दिया है। दो दिन पहले पुलिस को उसकी उसकी लोकेशन लखनऊ में मिली थी। आयकर विभाग की जांच भी अभी आगे नहीं बढ़ी है।सोमवार को सहायक आयुक्त की टीम ने व्यापारी को फोन कर रामनवमी के बाद बयान देने के लिए बुलाया है।

इसे भी पढ़ें- पुष्य नक्षत्र में आज सोने की बिखरेगी चमक, बढ़ती कीमतों का भी नहीं दिखा असर

कोतवाली थाने में दर्ज मुकदमे की विवेचना सीओ कोतवाली को मिली है। पुलिस की जांच व विवेचना में जेल गए दारोगा आलोक सिंह उसके सहयोगी प्रिंस के अलावा राजेंद्रनगर के रहने वाले तीन युवकों का नाम सामने आया है।

घर तस्दीक होने के बाद पुलिस की टीम जब पहुंची तो पता चला कि वह घटना के बाद से ही फरार हैं। मोबाइल फोन भी बंद कर रखा है। उनके पकड़े जाने पर हवाला कारोबार के साथ ही गोरखपुर में तैनात रहे इंस्पेक्टर की भूमिका सामने आ सकती है।

व्यापारी के हड़पे गए 50 लाख रुपये में 44 लाख को पुलिस बरामद कर चुकी है। शेष छह लाख रुपये फरार चल रहे आरोपिताें के पास होने की बात कही जा रही है। अब तक की जांच और आरोपितों के बयान में इंस्पेक्टर के फोन करने की पुष्टि हो चुकी है लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने इस पर चुप्पी साध रखी है।

पूछताछ के लिए बुलाने पर फिर नहीं आया व्यापारी

व्यापारी नवीन के 50 लाख रुपये के हड़पने के मामले में आयकर विभाग की जांच आगे नहीं बढ़ सकी। पुलिस के जानकारी देने पर शुक्रवार को बुलाया गया लेकिन वह नहीं पहुंचे। इसके बाद सोमवार को उपस्थित होने के लिए कहा गयाा था।

शाम तक कार्यालय न पहुंचने पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने फोन पर नवीन से बात की। तीन दिन का समय देते हुए रामनवमी के बाद बयान दर्ज कराने को कहा है। सहायक आयुक्त संजीव कुमार ने कहा कि व्यापारी का दो-दिन बाद पुन: पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें- ताजनगरी में पारा पहुंचा 40 पार, इससे भी गर्म रहे यह तीन शहर

यह है मामला

तीन अप्रैल को कोतवाली थाने की बेनीगंज पुलिस चौकी के प्रभारी रहे दारोगा आलोक सिंह ने दवा व्यापारी नवीन श्रीवास्तव के 50 लाख रुपये पकड़ लिए।आरोप है कि वह अपने भाई गगन व भांजे के साथ रुपये लेकर घर जा रहा था। जेल भेजने की धमकी देकर दारोगा ने रुपये अपने पास रख लिए।

तीन दिन बाद अधिकारियों तक बात पहुंची तो व्यापारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दारोगा आलोक सिंह व उसके सहयोगी प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में शामिल हवाला नेटवर्क से जुड़े तीन लोगों को भी आरोपित बनाया गया है जो नाम सामने आने के बाद से ही फरार हैं।

chat bot
आपका साथी