Gorakhpur Lockdown update : मेडिकल कॉलेज परिसर नगर निगम के हवाले Gorakhpur News

सैनिटाइज और सफाई के लिए पूरा मेडिकल कॉलेज परिसर नगर निगम के हवाले कर दिया गया है। वहां हर छह घंटे पर छिड़काव कराया जा रहा है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 08:10 AM (IST)
Gorakhpur Lockdown update : मेडिकल कॉलेज परिसर नगर निगम के हवाले Gorakhpur News
Gorakhpur Lockdown update : मेडिकल कॉलेज परिसर नगर निगम के हवाले Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना से पीडि़त मरीज की बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत के बाद नगर निगम प्रशासन भी हाई अलर्ट पर आ गया है। सैनिटाइज और सफाई के लिए पूरा मेडिकल कॉलेज परिसर नगर निगम के हवाले कर दिया गया है। वहां हर छह घंटे पर छिड़काव कराया जा रहा है।

नगर आयुक्त ने पांच टैंकर भेज कराया सैनिटाइज

जैसे ही कोरोना की रिपोर्ट मिली, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने पांच टैंकरों को मेडिकल कॉलेज परिसर में मंगा लिया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी भी सफाई गैंग के साथ पहुंचे और पूरे परिसर में सफाई अभियान शुरू कर दिया गया।

हर छह घंटे पर होगा छिड़काव

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी ने बताया कि मेडिकल कॉलेज परिसर में हर छह घंटे पर छिड़काव होगा। साथ ही सफाई कर्मियों की ड्यूटी बढ़ाकर दिन-रात सफाई कराई जाएगी।

बसों को फिर किया गया सैनिटाइज

डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन ने रेलवे बस स्टेशन में खड़ी बसों को फिर से सैनिटाइज करने का निर्देश दिया। यहां बसों को अंदर और बाहर से सैनिटाइज किया गया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा भी मौजूद रहे।

परिसर में ही रहेंगे दौ टैंकर

इस संबंध में नगर आयुक्‍त अंजनी कुमार सिंह का कहना है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर को नगर निगम सैनिटाइज करा रहा है। वार्डों के अंदर सैनिटाइजेशन में नगर निगम मेडिकल कॉलेज प्रशासन की सहायता कर रहा है। हर छह घंटे पर छिड़काव कराया जा रहा है। नगर निगम के दो टैंकर परिसर में ही रहेंगे।

कोरोना पॉजिटिव की जानकारी होते ही बढ़ी छिड़काव की मांग

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव की मौत की जानकारी होते ही शहर में सोडियम हाइपो क्लोराइट की छिड़काव की मांग बढ़ गई है। खासकर मेडिकल कॉलेज के आसपास के मोहल्लों में तत्काल छिड़काव को लेकर लोगों ने नगर निगम के अफसरों को फोन करना शुरू कर दिया है। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि नागरिकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। हर जगह छिड़काव कराया जा रहा है। लोग घर में रहें और लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी