Gorakhpur University: बीए की प्रवेश परीक्षा आज, बिना मास्‍क नहीं दे पाएंगे परीक्षा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए विश्वविद्यालय ने परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन की मदद मांगी है। जिला प्रशासन की टीम परीक्षा की विशेष निगरानी करेगी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 08:00 AM (IST)
Gorakhpur University: बीए की प्रवेश परीक्षा आज, बिना मास्‍क नहीं दे पाएंगे परीक्षा
दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के मुख्‍य गेट का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए इस समय चल रही प्रवेश परीक्षाओं के क्रम में रविवार को सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। रविवार की सुबह बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए परीक्षा कराई जाएगी। पहली पाली में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए कुल 12032 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

23 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे 12032 परीक्षार्थी

विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए विश्वविद्यालय ने परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन की मदद मांगी है। जिला प्रशासन की टीम परीक्षा की विशेष निगरानी करेगी। स्नातक प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. राजवंत राव ने बताया कि अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन कोविड प्रोटोकाल के पालन को लेकर बेहद सतर्क है। परीक्षा के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग को लेकर विशेष सकर्तता बरती जाएगी। मास्क लगाए बिना किसी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने अभ्यर्थियों से सैनिटाइजर लेकर आने की भी अपील की है।

770 ने छोड़ी बीएससी (कृषि) प्रवेश परीक्षा

प्रवेश परीक्षा के क्रम में शनिवार को दूसरी पाली में विश्वविद्यालय में बीएससी (कृषि) के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा के लिए कुल 3276 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 2506 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे, 770 ने परीक्षा छोड़ दी। परास्नातक प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. विजय कुमार ने बताया कि पहली पाली में हुई एमए/एमएससी (गणित) के लिए पंजीकृत 639 में से 565, एमएससी (वनस्पति विज्ञान) के लिए पंजीकृत 373 में से 344, एमए (समाजशास्त्र) के लिए पंजीकृत 508 में से 441 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा शुचिता के साथ शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। 

chat bot
आपका साथी