होली का रंग जमाने को तैयार आकर्षक पिचकारियां Gorakhpur News

बाहुबली वाटर टैंक (पिचकारी) बच्‍चों के साथ बड़ों को खूब लुभा रहा है। इसपर बाहुबली फिल्म के नायक की तस्वीर लगी है। इन पिचकारियों की साइज भी भिन्‍न भिन्‍न है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2020 09:34 AM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 09:34 AM (IST)
होली का रंग जमाने को तैयार आकर्षक पिचकारियां Gorakhpur News
होली का रंग जमाने को तैयार आकर्षक पिचकारियां Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। होली का पर्व जैसे-जैसे पास आता जा रहा है, बाजार में रौनक बढऩे लगी है। होली का रंग जमाने के लिए एक से बढ़कर एक आकर्षक पिचकारियां तैयार हैं। बाजार में आठ इंच से लेकर साढ़े तीन फीट लंबाई तक की पिचकारी उपलब्ध है।

बच्‍चों को लुभा रहा बाहुबली वाटर टैंक

बाहुबली वाटर टैंक (पिचकारी) बच्‍चों के साथ बड़ों को खूब लुभा रहा है। इसपर बाहुबली फिल्म के नायक की तस्वीर लगी है। इन पिचकारियों की साइज भी भिन्‍न भिन्‍न है। इसके साथ ही बंदूक के आकार वाली पिचकारियां भी आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं।

चीन की पिचकारियां गायब

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बाजार में चीन की नई पिचकारियां नहीं दिख रही हैं। पिछले साल का माल मंगाकर बेचा जा रहा है। जिससे कीमत भी बढ़ी है। चीन से प्रतिस्पर्धा न होने के कारण भारतीय पिचकारियां भी खूब नजर आ रही हैं। बच्‍चों का ध्यान खींचने के लिए चर्चित नेताओं की तस्वीर के साथ बनाई जाने वाली पिचकारियां और मुखौटे अधिकतर दुकानों से गायब हैं।

मीडियम साइज की पिचकारियों की मांग सबसे ज्‍यादा

पांडेयहाता के व्यापारी मनीष पटवा के अनुसार इस बार चीन से माल नहीं आया है लेकिन भारतीय पिचकारी बाजार में उपलब्ध है। खरीदार भी दुकान पर पहुंचने लगे हैं। साहबगंज के थोक व्यापारी सुल्तान के अनुसार मीडियम साइज की पिचकारियों की मांग सबसे ज्यादा है।

उपलब्ध हैं एक से बढ़कर एक मुखौटे

होली के मद्देनजर बाजार में एक से बढ़कर एक मुखौटे उपलब्ध हैं। स्पाइडर मैन का मुखौटा जहां ब'चों को लुभा रहा है, वहीं अनेक प्रकार के डरावने मुखौटे भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। बाहर से आने वाले छोटे व्यापारी मुखौटे खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। होली की शुभकामनाएं देती टोपियां भी बाजार में उपलब्ध हैं। इनकी कीमत 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक है। होली खेलने के लिए स्पेशल टीशर्ट भी मंगाई गई है।  

chat bot
आपका साथी