तैयारियों में जुटा एयरपोर्ट अथारिटी व जिला प्रशासन

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निरीक्षण व समीक्षा बैठक के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कार्यक्रम एक ही साथ निर्धारित है। रविवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री का विमान एयरपोर्ट पर 2.30 बजे लैंड करेगा वहीं मुख्यमंत्री 2.55 बजे पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 06:30 AM (IST)
तैयारियों में जुटा एयरपोर्ट अथारिटी व जिला प्रशासन
तैयारियों में जुटा एयरपोर्ट अथारिटी व जिला प्रशासन

कुशीनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निरीक्षण व समीक्षा बैठक को लेकर अथारिटी आफ इंडिया व जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। शनिवार को सांसद विजय दूबे, डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, एसपी विनोद मिश्र एवं अथारिटी के ज्वाइंट जनरल मैनेजर अनिल अश्वनी ने पूरी टीम के साथ एयरपोर्ट पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। सामने दिखी कमियों को तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया।

एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारियों ने स्टेट प्लेन से उड़ान का परीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने तैयार रन-वे तीन बार जहाज को लैंड कराया तो तीन बार टेकआफ भी हुआ। विशेषज्ञ टीम के सदस्यों ने फ्लाई जोन में उड़ान भर किसी तरह के अवरोधों का भी परीक्षण किया। टीम ने ड्रोन कैमरे से एयरपोर्ट के अंदर व बाहर की तस्वीर भी कैद की। पायलट प्रवीण किशोर ने बताया कि एयरपोर्ट हर तरह के उड़ान के लिए अब पूरी तरह तैयार है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोहरा, एयरपोर्ट डायरेक्टर नारायण कोरी, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र, राइट्स के अधिकारी सूरज श्रीवास्तव, प्रोजेक्ट इंजीनियर सुनील तिवारी आदि उपस्थित रहे।

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निरीक्षण व समीक्षा बैठक के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कार्यक्रम एक ही साथ निर्धारित है। रविवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री का विमान एयरपोर्ट पर 2.30 बजे लैंड करेगा, वहीं मुख्यमंत्री 2.55 बजे पहुंचेंगे। इससे पहले प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी दोपहर 12.30 बजे आ जाएंगे। दल के साथ मुख्यमंत्री निर्माण कार्यों का निरीक्षण, तत्पश्चात निर्माणाधीन नई टर्मिनल बिल्डिग के ग्राउंड फ्लोर में जिला प्रशासन व अथारिटी के अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करेंगे। कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला व एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के चेयरमैन अरविद सिंह भी मौजूद रहेंगे। शाम चार से साढ़े चार बजे के बीच सीएम व उड्डयन मंत्री यहां से प्रस्थान कर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी