Lockdown 3: गोरखपुर ट्रेन से पहुंचे 4422 प्रवासी, सभी ने जताई खुशी Gorakhpur News

प्रवासियों को लेकर ट्रेन जैसे ही गोरखपुर पहुंची तो सभी प्रवासी खुश नजर आए। उन्‍होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार ने काफी मदद की है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 07:00 PM (IST)
Lockdown 3: गोरखपुर ट्रेन से पहुंचे 4422 प्रवासी, सभी ने जताई खुशी Gorakhpur News
Lockdown 3: गोरखपुर ट्रेन से पहुंचे 4422 प्रवासी, सभी ने जताई खुशी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। प्रवासियों के आने का क्रम लगातार जारी है। चार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर पहुंचते ही उसमें सवार सभी यात्री खुश नजर आए। जालंधर, बेंगलुरु, भावनगर व चितुर से आने वाली इन ट्रेनों में कुल 4422 लोग सवार थे। स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद उन्हें रोडवेज की बसों से सुरक्षित घर भेजा गया। ट्रेन यात्रियों का कहना था कि सरकार ने उन्‍हें घर लाकर बड़ा उपकार किया है। हम लोग तो निराश हो गए थे।

जालंधर से चलकर पहली ट्रेन गोरखपुर पहुंची तो उसमें 1269 प्रवासी सवार थे। दूसरी ट्रेन बेंगलुरु से पहुंची। जिसमें 1472 लोग बैठे थे। तीसरी ट्रेन भावनगर से 673 प्रवासियों को लेकर गोरखपुर पहुंची। चौथी ट्रेन चितुर से गोरखपुर पहुंची, जिसमें 1008 लोग सवार थे।

प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची इन ट्रेनों से एक-एक कर प्रवासियों को बोगियों से उतारा गया। जहां पहले से मुस्तैद जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने शारीरिक दूरी का पालन कराया। थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवासियों को नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज किया गया।

अब तक ट्रेनों से गोरखपुर पहुंचे 45084 प्रवासी

अभी तक 38 श्रमिक ट्रेनों से 45084 प्रवासी गोरखपुर पहुंच चुके हैं। स्टेशन निदेशक राजन कुमार, जीआरपी इंस्पेक्टर आनंद कुमार सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह, परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह और चल टिकट निरीक्षक मनोज द्विवेदी के नेतृत्व में प्रवासियों को रोडवेज की बसों से घर के लिए रवाना किया गया।

प्रवासियों को लगाना पड़ा धक्का

धक्के खाते हुए बेंगलुरु से गोरखपुर पहुंचे प्रवासियों को यहां धक्का लगाना पड़ा। मुरादाबाद जाने वाले प्रवासी निर्धारित बस में बैठ गए थे। लेकिन बस चालू नहीं हुई। चालक ने प्रयास किया लेकिन असफल रहा। अंतत: प्रवासियों ने जब बस को धक्का लगाया तो वह चलने लगी। बस रवाना हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बड़ोदरा से आ रही वृद्धा की मौत

बड़ोदरा से बांदा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में वृद्धा की मौत हो गई। बांदा स्टेशन पर अधिकारियों की मौजूदगी में शव उतारा गया। स्वजन ने बताया कि वह ब्लड प्रेशर व हार्ट की मरीज थीं। सीएमओ डॉ. संतोष कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, कोरोना की जांच भी कराई जाएगी।  डब्ल्यूआर 115284 बोगी में गोरखपुर के थाना चिलुआताल ग्राम खुटुवा निवासी धूतिया देवी पत्नी भगदल परिवार के नौ सदस्यों के साथ यात्रा कर रही थीं। मृतका के दामाद श्यामसुंदर व पुत्र संजय ने पुलिस को बताया कि तड़के करीब साढ़े तीन बजे जब उन्‍हें नित्यक्रिया के लिए ट्रेन में जगाने का प्रयास किया तो वह मृत मिलीं। संजय व सर्वेश बड़ोदरा के संता कस्बे में फर्नीचर बनाने का कार्य करते हैं। वह दस माह पहले बेटों के पास घूमने पति के साथ संता बड़ोदरा गईं थीं। 

chat bot
आपका साथी