हृदय गति रुकने से सीआरपीएफ के जवान का निधन

गोरखपुर: जम्मू-कश्मीर के डोडा में तैनात बेलघाट केग्राम मडहा निवासी सीआरपीएफ जवान राजाराम 52 वर्ष का

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 01:42 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 01:42 AM (IST)
हृदय गति रुकने से सीआरपीएफ के जवान का निधन
हृदय गति रुकने से सीआरपीएफ के जवान का निधन

गोरखपुर: जम्मू-कश्मीर के डोडा में तैनात बेलघाट केग्राम मडहा निवासी सीआरपीएफ जवान राजाराम 52 वर्ष का सोमवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। मंगलवार शाम पांच बजे पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। जवान के बेटे विकास ने सीआरपीएफ के अधिकारियों से पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कापी मिलने के बाद ही अंतिम संस्कार की बात कही। अधिकारियों के समझाने के करीब एक घंटे बाद परिजन अंतिम संस्कार को राजी हुए।

बता दें कि सोमवार सुबह छह बजे राजाराम का हृदय गति रुकने से निधन हो गया। हवाई जहाज से शव मंगलवार को लखनऊ ले आया गया। वहां से सड़क मार्ग से शव गांव ले आया गया। पार्थिव शरीर पहुंचने से पहले ही एसडीएम खजनी हर्षदेव पांडेय, क्षेत्राधिकारी खजनी रमेश सिंह पहुंच चुके थे। बेटे विकास ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग की तो अफसरों ने उसे समझाया। बाद में सीआरपीएफ के कमाडेंट ने टेलीफोन से परिजनों से बात की, तब वह माने।

अंतिम दर्शन को उमड़े लोग

जवान के अंतिम दर्शन को भारी संख्या में लोग पहुंचे। पार्थिव शरीर के साथ सीआरपीएफ के मेजर सुशील कुमार एवं लखनऊ यूनिट के हेड केके द्विवेदी के साथ चार जवान मौजूद थे। अंतिम संस्कार घाघरा नदी के कम्हरिया घाट पर किया गया। इस दौरान थानाध्यक्ष बेलघाट उपेंद्र श्रीवास्तव, भाजपा मंडल अध्यक्ष हिरण्यप्रकाश प्रकाश मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य इंद्र प्रताप सिंह, खजनी विधायक के बेटे श्यामा आदि मौजूद रहे।

एक महीने पहले छुट्टी पर आए थे

राजाराम के परिवार में पत्‍‌नी रेनू एवं दो बच्चे विकास व खुशी हैं। परिवार गोरखपुर में रहता है। एक माह पूर्व वह छुट्टी पर घर आए थे।

chat bot
आपका साथी