कार्य पूरे न होने के बहाने न बनाएं: कमिश्नर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: मंडलायुक्त पी. गुरुप्रसाद ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कार्यो को पू

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 01:47 AM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 01:47 AM (IST)
कार्य पूरे न होने के बहाने न बनाएं: कमिश्नर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: मंडलायुक्त पी. गुरुप्रसाद ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कार्यो को पूरा करने में तत्परता बरतें। किसी भी कार्य के पूरा न होने पर बहाने न बनाएं बल्कि उसके समाधान का प्रयास करें। समस्या हो तो लिखित रूप से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएं।

मंडलायुक्त सोमवार को आयुक्त सभागार में सासद निधि से हो रहे निर्माण कायरें की समीक्षा कर रहे थे। मंडलायुक्त ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर सीएनडीएस के परियोजना प्रबंधक से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। उन्होंने आरईएस द्वारा कराये जा रहे निर्माण कायरें के अधूरे रहने पर आरईएस के अधिशासी अभियंता से जानकारी मागी। स्पष्ट उत्तर न दे पाने पर मंडलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बैठक में पूरी तैयारी के साथ आने को कहा।

------

सांसद निधि के 643 कार्य अधूरे

मंडलायुक्त ने 1993-94 से अब तक सासद निधि के कायरें में गोरखपुर में 405 तथा मंडल में कुल 643 कार्य अपूर्ण पाया। लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि मंडल के एक करोड़ से अधिक के कायरें में 151 कार्य पूर्ण हो गये हैं। मंडलायुक्त ने निर्देश दिया कि जिन कार्यदायी संस्थाओं ने कार्य पूर्ण कर लिया है उसे संबंधित विभाग को हस्तानांतरित कर दें। बैठक का संचालन अर्थ एवं संख्या के उप निदेशक अमजद अली अंसारी ने किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा. मन्नान अख्तर, कार्यदायी संस्थाओं के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता व परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी