करीबी रिश्तेदार ने की थी सहारा स्टेट में गौरव की हत्या, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर सहारा स्टेट के 5/60 बहार में किराये का मकान लेकर रहने वाले गौरव सिंह की ह

By Edited By: Publish:Wed, 28 Jan 2015 02:09 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 02:09 AM (IST)
करीबी रिश्तेदार ने की थी सहारा स्टेट में गौरव की हत्या, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

सहारा स्टेट के 5/60 बहार में किराये का मकान लेकर रहने वाले गौरव सिंह की हत्या उसकी मौसी के दामाद ने की थी। मंगलवार को सुबह पुलिस ने उसको तारामंडल रोड, खोराबार से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किया गया है। छोटी-मोटी घटनाओं का पर्दाफाश करने पर पत्रकार वार्ता में अपनी पीठ थपथपाने वाली पुलिस ने इस आरोपी को खामोशी से गिरफ्तार करने के बाद चुपचाप कोर्ट में पेश कर दिया। जहां से उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

हत्या की वजह क्या थी? गिरफ्तार आरोपी ने अकेले घटना को अंजाम दिया था या कोई और भी शामिल था? इस पूरे मामले में आरोपी के बड़े भाई और उसकी महिला मित्र की क्या भूमिका थी? जैसे सवालों का जवाब देना भी पुलिस ने जरूरी नहीं समझा। बस इतना बताया कि आए दिन होने वाली कहासुनी की वजह से डांगीपार, खोराबार निवासी उसकी मौसेरी बहन के पति सतीश सिंह ने उसकी हत्या की है।

गगहा थाना क्षेत्र के पसपुरवा निवासी अमरनाथ सिंह की पत्‍‌नी सरोज सिंह, दो बेटों गौरव सिंह (24) और राज उर्फ विशाल सिंह (22) के साथ सहारा स्टेट, खोराबार में किराये का मकान लेकर रहती हैं। अमरनाथ सिंह सिंगापुर में रहते हैं। सरोज देवी छोटे बेटे के साथ छह जनवरी को लखनऊ चली गई थीं। गौरव सिंह घर में अकेला था। 12 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसे तीन गोली मारी गई थी। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

---

परिजनों की तफ्तीश में आया था रिश्तेदार का नाम : गौरव के परिजन अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रहे थे। अपनी तफ्तीश के आधार पर उन्होंने सतीश, उसके बड़े भाई और बड़े भाई की महिला मित्र पर हत्या करने का संदेह जताया। इस मामले में उन्होंने मोबाइल काल डिटेल व परिस्थिति जन्य साक्ष्य भी पुलिस को उपलब्ध करा दिया। इसके बाद ही सतीश की गिरफ्तारी हुई।

---

परिजनों ने निकाला था यह नतीजा : सहारा स्टेट में ही सतीश के बड़े भाई की महिला मित्र भी किराये का घर लेकर रहती है। कुछ दिन से सतीश का भी उसके यहां आना-जाना शुरू हो गया था। इसको लेकर गौरव अक्सर टोकाटाकी करता रहता था। जिसकी वजह से वह उससे नाराज रहता था। धोखाधड़ी के एक मुकदमे में वांछित होने के बाद सतीश के बड़े भाई ने उनके ही घर शरण ले रखी थी। इस वजह से उसकी महिला मित्र का उनके घर आना-जाना शुरू हो गया। मां के लखनऊ चले जाने के बाद गौरव घर में अकेला रह गया था। इसी का लाभ उठाकर सतीश, उसके भाई और महिला ने मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची।

---

गौरव की महिला मित्र ने दी थी मौत की सूचना : गौरव का काफी पहले से एक युवती से संबंध था। इस बारे में उसके घर वालों को भी मालूम था। 12 जनवरी को दिन में वह मोबाइल पर उससे बात कर ही थी। इसी दौरान किसी ने दरवाजा नाक किया तो, बातचीत रोक कर गौरव ने दरवाजा खोला। दरवाजा खुलने के बाद दूसरी तरफ गौरव के बोलने का इंतजार कर रही युवती ने किसी को पूछते सुना था कि 'मुझे पहचान रहे हो।' इसके बाद फोन कट गया था। बाद में युवती ने दोबारा उससे कई बार संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन हर बार मोबाइल आफ मिलता रहा। मोबाइल बंद होने की वजह जानने के लिए शाम को वह गौरव के घर पहुंची तो कमरे में उसकी लाश मिली। बताते हैं कि उक्त युवती गोरखपुर में ही तैनात एक दरोगा की करीबी रिश्तेदार है। इस आधार पर परिजन उस दरोगा पर भी हत्या में शामिल रहने का आरोप लगाते रहे हैं। माना जा रहा है कि घटनाक्रम में उस युवती का नाम आने की वजह से ही पुलिस ने खामोशी से एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी