तोड़ी गई नाले की दीवार, बहने लगा पानी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नार्मल रोड नाले की सफाई रविवार को दूसरे दिन भी पोकलेन मशीनों से कराई गई।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 08:22 PM (IST)
तोड़ी गई नाले की दीवार, बहने लगा पानी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : नार्मल रोड नाले की सफाई रविवार को दूसरे दिन भी पोकलेन मशीनों से कराई गई। सुबह साढे़ नौ बजे पहुंचे नगर आयुक्त ने नाले पर अतिक्रमण स्वयं हटवा और पुन: अतिक्रमण की स्थिति में जुर्माना लगाने की चेतावनी दी। आगे सम्मय माता मंदिर के सामने मुख्य नाले की सफाई के दौरान दीवार मिली, इसे बुलडोजर लगाकर तोड़ा गया। इसके बाद नाले से पानी डेढ़ फीट तुरंत कम हो गया। दरअसल पिछले वर्ष ट्रांसपोर्ट नगर में जलजमाव की समस्या होने पर निर्माण विभाग ने दीवार बनाकर नाले को बंद कर दिया था, उसके बाद से इस पर किसी की नजर नहीं पड़ी।

इस दौरान नाले पर कोयला की दुकान कर रहे व्यापारी को उन्होंने कड़ी फटकार लगाई। मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अरुण कुमार को उसके कोयले, तराजू, बटखरे को जब्त करते हुए भारी जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। नगर आयुक्त ने प्रेम चंद्र पार्क तक नाले का मुआयना किया और आवश्यक निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने कहा कि तह तक सिल्ट निकाला जाए, पानी अभी और कम होना चाहिए।

-------

यहां भी सफाई की जरूरत

शनिवार को की गई नाले की सफाई की तरह ही दिलेजाकपुर वार्ड में स्थित आरती देवी पुलिया से थवई पुल की ओर जाने वाले नाले की भी सफाई कराने की जरूरत है। नाला पूरी तरह पालीथिन व सिल्ट से पटा है, जिसके कारण इससे जुड़ी मोहल्ले की नालियों से पानी का बहाव ठीक से नहीं हो पा रहा है और बारिश होने पर भारी जलजमाव की समस्या झेलनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी