दो स्थानों पर विवाद में तीन को चाकू मारा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : राजघाट और कोतवाली थाना क्षेत्र में दिवाली की रात मनबढ़ों ने दो दुकानदा

By Edited By: Publish:Sun, 26 Oct 2014 11:09 AM (IST) Updated:Sun, 26 Oct 2014 11:09 AM (IST)
दो स्थानों पर विवाद में तीन को चाकू मारा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

राजघाट और कोतवाली थाना क्षेत्र में दिवाली की रात मनबढ़ों ने दो दुकानदारों सहित तीन को चाकू मार कर घायल कर दिया। इसमें से दो की हालत गंभीर है। उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। राजघाट में दुकान के सामने ठेले वाले से विवाद करने से रोकने पर किराना दुकानदार और उसके रिश्तेदार को तथा कोतवाली में दुकान के सामने मारपीट करने से मना करने पर खिलौना दुकानदार पर चाकू से हमला किया गया है।

रायगंज, राजघाट में हुई घटना में किराना दुकानदार शैलेंद्र गुप्त (35) और मिर्जापुर निवासी उनके रिश्तेदार पवन गुप्त (40) घायल हुए हैं। दोनों की हालत गंभीर है। उनका मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है। शैलेंद्र अपने घर में ही किराने की दुकान चलाते हैं। मोहल्ले का ही एक युवक दिवाली के दिन उनकी दुकान के सामने ठेले पर पटाखा बेच रहा था। दलित बस्ती, अलहदादपुर निवासी कुछ युवकों से दिन में दो बार उसका पटाखे की कीमत को लेकर विवाद हुआ था। दोनों बार शैलेंद्र ने विवाद करने वाले युवकों को डांट-फटकार कर भगा दिया था। रात में नौ बजे के आसपास पवन अपने रिश्तेदार शैलेंद्र के घर आए थे। इसी बीच दिन में ठेले वाले से विवाद करने अलहदादपुर के लड़के बड़ी संख्या में तीसरी बार वहां आ धमके। उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। शैलेंद्र और पवन बीच बचाव करने पहुंचे तो हमलावरों ने दोनों के पेट में चाकू मार कर घायल कर दिया और फरार हो गए।

कोतवाली थाना क्षेत्र में नखास चौराहे के पास अपने घर में ही खिलौने की दुकान चलाने वाले फरहान (26) को दीपावली की ही रात उसके ही मोहल्ले के शेरू नाम के युवक ने चाकू मारकर घायल कर दिया। रात में फरहान अपनी दुकान के बाहर खड़ा था। इसी दौरान नशे में धुत शेरू व एक युवक आपस में मारपीट करने लगे। आरोप है कि दुकान के सामने झगड़ने से मना करने पर शेरू ने फरहान को कुछ कह दिया। इस पर उसने उसे थप्पड़ जड़ कर दिया। मार खाकर शेरू उस समय तो वहां से चला गया लेकिन थोड़ी देर बाद वापस आकर फरहान के गले पर चाकू से वार कर दिया। उसकी तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज हो गया है। डाक्टरों ने फरहान की हालत खतरे से बाहर बताई है।

chat bot
आपका साथी