पुलिस ने तोड़ी दो दर्जन कच्ची शराब की भट्ठियां

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 02:04 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 02:04 AM (IST)
पुलिस ने तोड़ी दो दर्जन कच्ची शराब की भट्ठियां

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

अवैध कच्ची शराब के खिलाफ पहली बार पिपराइच पुलिस का डंडा चला। दो दर्जन भट्ठियां तोड़ने के साथ ही जमीन में दबाकर रखी गई 200 लीटर कच्ची शराब व 5000 क्विंटल लहन को नष्ट किया गया। पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।

पिपराइच संवाददाता के मुताबिक सोमवार को दोपहर बाद तकरीबन चार बजे के पिपराइच के थानाध्यक्ष शशांक शेखर राय के नेतृत्व में एक दर्जन सिपाही क्षेत्र के जंगल तिनकोनिया नम्बर एक क्षेत्र में पहुंचे, लेकिन कारोबारियों को कहीं से पुलिस के आने की भनक लग चुकी थी। कोई कारोबारी हत्थे नहीं चढ़ा। पुलिस ने रामवृक्ष नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ कच्ची शराब का कारोबार करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

150 लीटर कच्ची शराब बरामद

गोरखपुर : झंगहा पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र के कटहरिया गांव व डीहघाट भट्ठे से 150 लीटर कच्ची शराब बरामद किया। इस दौरान तीन क्विंटल लहन व शराब बनाने के उपकरण को नष्ट किए गए। चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। झगहां संवाददाता के मुताबिक उच्चाधिकारियों के आदेश पर चले अभियान में थानाध्यक्ष झगहां राम कृपाल सिंह ने शराब कारोबारियों के यहां छापेमारी की। इस दौरान गुड्डू, राम किशुन, बलिराम व शनिचरी देवी को गिरफ्तार किया गया।

चौरीचौरा में भी पुलिस का छापा

गोरखपुर : चौरीचौरा क्षेत्र के मिनी डिस्टेलरी के अलावा अवैध कच्ची शराब के बाजार सरैया पहाड़ी लाइन में सोमवार को दिन में चार बजे सीओ विजय शंकर तिवारी के नेतृत्व मे छापा मारा गया। चौरीचौरा संवाददाता के मुताबिक थानाध्यक्ष चौरीचौरा श्याम लाल यादव, एसआइ कैसर खां समेत दो दर्जन सिपाहियों की मौजूदगी में हुई इस छापेमारी में एक क्विंटल से अधिक लहन मिला। सात भट्ठियां नष्ट की गई, जबकि पचीस लीटर शराब बरामद हुई। पुलिस बल को देख शराबियों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने मौके से उनकी पांच सायकिल व चार मोटरसाइकिल बरामद की। इस दौरान पुलिस ने सूरज थापा को पकड़ लिया।

बड़हलगंज में बंद ईंट भट्ठे से चार गिरफ्तार

गोरखपुर : बड़हलगंज पुलिस ने सोमवार को कोतवाली क्षेत्र के कुसभौना स्थित एक बंद पड़े ईट भट्ठे पर छापा मारकर डेढ़ सौ लीटर कच्ची शराब तथा पचास पैकेट पाउच के साथ चार कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बड़हलगंज संवाददाता के मुताबिक पुलिस को लंबे समय से बंद ईट भट्ठे से कच्ची शराब बनाने व बेचने की शिकायत मिल रही थी। कोतवाल सुनील राय के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने चारों ओर से ईट भट्ठे को घेर लिया, जहां चार कारोबारी चढ़ गए। गैलनों में रखा डेढ़ सौ लीटर कच्ची शराब तथा पचास पाउच बरामद हुआ। पुलिस ने लहन तथा भट्ठियों को नष्ट कर दिया।

chat bot
आपका साथी