हैलो आपकी बेटी कहां है.. कोचिंग नहीं वह पार्क में है

By Edited By: Publish:Wed, 30 Jul 2014 01:29 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jul 2014 01:29 AM (IST)
हैलो आपकी बेटी कहां है.. कोचिंग नहीं वह पार्क में है

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

हैलो.. मैं महिला थाना प्रभारी डा. शालिनी सिंह बोल रही हूं। आपकी बेटी कहां है? इस सवाल के जवाब में अधिकतर अभिभावकों का कहना था कि वह कोचिंग गई है लेकिन महिला थाना प्रभारी ने जब उनको बताया कि उनकी बेटी कोचिंग नहीं बल्कि एक लड़के साथ पार्क में है तो उनके पैरों तले से जमीन सरक गई। बाद में अभिभावकों को पार्क में बुलाकर बेटी पर नजर रखने की हिदायत देने के उनके साथ घर भेजा गया। लड़कियों के साथ पकड़े गए लड़कों के अभिभावकों को बुलाकर बेटे के चाल-चलन पर नजर रखने की हिदायत दी गई।

रेल म्यूजियम, ह्वी पार्क, इंदिरा बाल विहार और सिटी माल में कम उम्र युगलों के अक्सर आने और सार्वजनिक रूप से अश्लीलता की हद तक हरकत करने की शिकायतें मिल रही थीं। इन्हीं शिकायतों के आधार पर महिला पुलिस ने पार्को व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर ऐसे युगलों के खिलाफ अभियान चला रखा है। मंगलवार को दिन में चलाए गए अभियान में रेल म्यूजियम, ह्वी पार्क, पंत पार्क, इंदिरा बाल विहार व सिटी माल में चालीस युगल पकड़े गए। इसमें से अधिकतर की उम्र 18 वर्ष से कम थी।

पकड़े गए युगलों के मोबाइल से ही महिला थाना प्रभारी ने उनके अभिभावकों को फोन कर उनके बारे में पूछा तो अधिकतर यही जवाब दे रहे थे कि उनका बेटा या बेटी कोचिंग पढ़ने गए हैं। महिला थाना प्रभारी ने जब उनको बताया कि ईद की वजह से कोचिंग सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं तो अभिभावकों के मन में कुछ खटका हुआ। बाद में उनके पार्क में पकड़े जाने की जानकारी देने पर अभिभावक इज्जत की दुहाई देने लगे। पकड़े गए सभी युगलों के अभिभावकों उनके पाल्य जहां पकड़े गए थे वहीं बुलाया गया और उन पर नजर रखने की हिदायत देकर छोड़ा गया।

chat bot
आपका साथी