मांगें पूरी नहीं हुई तो जारी रहेगी हड़ताल

गोंडा : भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। बकाया भुगत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 10:56 PM (IST)
मांगें पूरी नहीं हुई तो जारी रहेगी हड़ताल
मांगें पूरी नहीं हुई तो जारी रहेगी हड़ताल

गोंडा : भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। बकाया भुगतान करने वालों के साथ ही शिकायत लेकर कार्यालय आने वालों को गेट से ही वापस कर दिया गया। दो दिनों में दो लाख रुपये का नुकसान होने की बात कही जा रही है। कर्मचारियों का कहना है कि मांगें नहीं पूरी की गईं तो हड़ताल जारी रहेगी। मांगों के समर्थन में जनजागरूकता रैली निकालने की भी रणनीति बनाई गई है।

ऑल यूनियंस एसोसिएशन ऑफ बीएसएनएल के बैनर तले धरना प्रदर्शन चल रहा है। कर्मचारियों ने नारेबाजी की। सरकार पर समस्याओं को नजरअंदाज करने के आरोप लगाए गए। अध्यक्ष एसबी ¨सह ने कहाकि तानाशाही नहीं चलेगी। सरकार को अधिकार देना ही पड़ेगा। इसके लिए जो जरूरी होगा, वह किया जाएगा। सत्यनारायण मिश्र ने कहा कि हमारी लड़ाई अधिकारों की है। इसमें किसी तरह का समझौता नहीं होगा। मांगें नहीं पूरी हुईं तो आंदोलन किया जाएगा। जनसमर्थन जुटाने के लिए जागरूकता रैली निकाली जाएगी। सीटू के राज्य कमेटी सदस्य कौशलेंद्र पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार का बीएसएनएल के प्रति लगाव नहीं है। यहां सुविधाएं कम की जा रहीं हैं, जिससे लोग निजी कंपनियों की ओर जा रहे हैं। सुनील ¨सह, राजेश ¨सह, एके ¨सह, योगेंद्र ¨सह, दिलीप शुक्ल मौजूद रहे।

बंद रहे कार्यालय, प्रभावित हुआ काम

- मंगलवार को दूसरे दिन भी बीएसएनएल के कार्यालय बंद रहे। एकाउंट से लेकर अन्य पटल बंद रहे। पटल सहायक धरने पर थे। यहां प्रतिदिन करीब एक लाख रुपये जमा कराए जाते हैं लेकिन, इन दो दिनों में ग्राहकों के बिल जमा नहीं कराए गए। उनको गेट से ही वापस कर दिया गया। दो दिनों से काम प्रभावित है। हालांकि, संचार सेवाएं सुचारु हैं।

chat bot
आपका साथी