जुगाड़ को मिलेगी तरजीह, दिखाएंगे राह

मॉडल के प्रदर्शन को मंच नहीं मिल पाता है, जिससे प्रतिभा आगे नहीं बढ़ पाती है। क्लब ने इनको मंच देने जा रहा है। जिला समन्वयक डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि बेलसर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यहां चिन्हित मॉडल को राज्य स्तर के लिए भेजा जाएगा। सरकार ऐसे लोगों को प्रोत्साहित कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 11:27 PM (IST)
जुगाड़ को मिलेगी तरजीह, दिखाएंगे राह
जुगाड़ को मिलेगी तरजीह, दिखाएंगे राह

गोंडा : यदि आप के पास कोई हुनर है और जुगाड़ से कुछ तैयार किया है तो उसका प्रदर्शन कीजिए। जिला विज्ञान क्लब मंच दे रहा है। बेलसर स्थित महाराजा देवी बक्श ¨सह इंटर कॉलेज में 24 जनवरी को प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है, जहां विशेषज्ञ मॉडल को राज्य स्तर के लिए चयनित करेंगे। खोज को नव प्रवर्तक के नाम से पेटेंट कराने के साथ ही उसको आर्थिक मदद दी जाएगी। खास बात यह है कि इसमें शिक्षित या अशिक्षित कोई भी प्रतिभाग कर सकता है।

कई बार काम करते हुए कुछ अलग हो जाता है, जो दूसरों के लिए उपयोगी हो सकता है लेकिन, कबाड़ से तैयार किए जाने वाले मॉडल के प्रदर्शन के लिए प्रवर्तक को मंच नहीं मिल पाता है, जिससे प्रतिभा आगे नहीं बढ़ पाती है। अब इनको मंच मिलेगा। जिला समन्वयक डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि बेलसर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यहां चिन्हित मॉडल को राज्य स्तर के लिए भेजा जाएगा। सरकार ऐसे लोगों को प्रोत्साहित कर रही है।

chat bot
आपका साथी