मंदिरों में मां के अर्चन को उमड़ी भीड़

गोंडा: शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन हर ओर मां के पूजन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। मंदिरों से

By Edited By: Publish:Mon, 29 Sep 2014 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 29 Sep 2014 10:48 PM (IST)
मंदिरों में मां के अर्चन को उमड़ी भीड़

गोंडा: शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन हर ओर मां के पूजन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। मंदिरों से लेकर पंडालों तक में लाइनें लगनी शुरू हो गई है। वहीं पर प्रशासन ने भी दुर्गा पूजा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

सोमवार को शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन मां के पांचवें स्वरूप स्कंद माता के पूजन अर्चन का दौर भोर से ही शुरू हो गया। व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं ने सुबह ही देवी मंदिरों में पहुंचकर मां का ध्यान करने के साथ ही दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। खैरा भवानी मंदिर, काली भवानी मंदिर के साथ ही अन्य मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। उमरी के मां वाराही देवी मंदिर पर भी सुबह से ही भीड़ लगी रही। यहां श्रद्धालुओं ने मां का दर्शन करने के साथ ही परिक्रमा कर आशीर्वाद मांगा। मनकापुर संवादसूत्र के अनुसार कस्बा मनकापुर के मुख्य चौक बाजार में नवयुवक चेतना समिति द्वारा शारदीय नवरात्र पर मां दुर्गा की विशाल मूर्ति के साथ ही गणेश, लक्ष्मी, भोलेनाथ की प्रतिमा स्थापित की गई। वहीं पर देवी मंदिरों में भागवत पाठ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कथा वाचक ने मां की महिमा का बखान किया। इसके अतिरिक्त तरबगंज के बाबापुरवा में छह दिवसीय दुर्गापूजा महोत्सव सोमवार की सायं मूर्ति स्थापना के साथ ही शुरू हो गया। यह जानकारी देते हुए दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष आदेश तिवारी ने बताया कि मंगलवार को मूर्ति दर्शन के साथ ही गायक संतोष यादव कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। बुधवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम व गुरुवार को जागरण आयोजित किया गया है। शुक्रवार को हवन व कन्याभोज के बाद शनिवार को मूर्ति विसर्जन होगा। कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी अरविंद शुक्ल, आरडी तिवारी, बब्लू पांडेय, सुनील मिश्र, डिंपल पांडेय को सौंपी गई है।

नवरात्रि पर सदस्यता

- इटियाथोक के न्याय पंचायत अयाह में हियुवा की बैठक हुई। जिसमें जिला संयोजक पंकज सिंह ने कहा कि समाज को एक सूत्र में पिरोने के लिए मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है। नवरात्रि पर 35 लोगों को सदस्यता दिलाई गई। बैठक में राजन तिवारी, भगीरथ शुक्ल सहित अन्य मौजूद थे।

डीएम को लिखा पत्र

- समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष उमाशंकर शुक्ल ने डीएम को पत्र लिखा है, जिसमें नवरात्रि को देखते हुए इटियाथोक बाजार में सड़कों की स्थिति को ठीक कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी