58 छात्रों का रिजल्ट अपूर्ण, प्रवेश फंसा

डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 06:28 AM (IST)
58 छात्रों का रिजल्ट अपूर्ण, प्रवेश फंसा
58 छात्रों का रिजल्ट अपूर्ण, प्रवेश फंसा

गोंडा : डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। वर्ष 2019 की मुख्य परीक्षा में शामिल हुए 58 छात्रों को विभिन्न विषयों की परीक्षा में अनुपस्थित दिखाकर रिजल्ट अपूर्ण कर दिया गया है। महाविद्यालय प्रशासन उनकी उपस्थिति स्वीकार कर रहा है। इस लापरवाही के कारण छात्रों का भविष्य अधर में है। अंकपत्र सही न होने की वजह से प्रवेश नहीं हो पा रहा है। वह मार्कशीट संशोधित कराने व प्रवेश के लिए डिग्री कॉलेज के चक्कर काट रहे हैं।

मामला शहर के श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज से जुड़ा है। यहां बीएससी प्रथम वर्ष के 24, द्वितीय वर्ष के दो व तृतीय वर्ष के तीन छात्रों का परीक्षा परिणाम अपूर्ण आया है। इसमें किसी को प्रयोगात्मक में अनुपस्थित दिखाया गया तो कई छात्रों पर मुख्य परीक्षा न देने की तोहमत मढ़ दी गई है। यह केवल बीएससी के छात्रों के साथ ही नहीं हुआ है। बीए पहले, दूसरे व तीसरे वर्ष के 24 छात्र इसके शिकार हुए हैं। बीकॉम प्रथम वर्ष में एक व द्वितीय वर्ष में चार छात्रों के रिजल्ट इन्हीं आरोपों में अपूर्ण कर दिए गए हैं। जबकि छात्रों का दावा है कि वह मुख्य परीक्षा के साथ ही प्रैक्टिकल की परीक्षा दिए हैं। डिग्री कॉलेज इसकी पुष्टि भी कर रहा है। विशेष वाहक से भेजा गया पत्र

- छात्रों ने परीक्षा दी है। विश्वविद्यालय को इसका साक्ष्य भेज दिया गया है। कोई जवाब न मिलने पर दोबारा विशेष वाहक के माध्यम से पत्र भेजा गया है। अब तक अंकपत्र सही नहीं हो पाया है, जिससे छात्र परेशान हैं।

- डॉ. जितेंद्र सिंह, मुख्य नियंता एलबीएस डिग्री कॉलेज। गलत रोल नंबर भरने से हुई दिक्कत

- प्रकरण में अवध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने कहा कि परीक्षार्थियों ने गलत रोलनंबर भर दिए होंगे। इससे दिक्कत हुई। हालांकि, एलबीएस डिग्री कॉलेज से संबंधित प्रकरण संज्ञान में न होने की बात कही। आश्वासन दिया कि अंकपत्र संशोधित करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी