फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षक पर मुकदमा

नकापुर (गोण्डा)भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करके एण्टी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराने का फरमान मुख्य राजस्व अधिकारी ने जिले के सभी यसडीएम सभी को दिये हैं। जिलाधिकारी डाक्टर नितिन बंसल के निर्देश पर सीआरओ ने नाराजगी जताते हुए भू माफियाओं से भूमि खाली करा के सूचना आनलाइन करने का फरमान जारी किया है। बताते चले कि तमाम सरकारी भूमि अथवा गरीब लोगों की भूमि पर दंबगों ने कब्जा कर रखा है। जबकि शासन उसे खाली कराने के लिए बार बार फरमान जारी करता है कि पुलिस व राजस्व आपस में समन्वय बनाकर ऐसे भू माफियो से खाली कराकर शासन द्वारा जारी सरकारी बेवसाइट एंटी भू माफिया पोर्टल पर कार्वाई की पूरी रिपोर्ट फीड कराने के लिए बार बार निर्देशित कर रहा है लेकिन इसमें शिथिलता हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 06:03 AM (IST)
फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षक पर मुकदमा
फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षक पर मुकदमा

गोंडा : फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी हासिल करने वाले शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा के आदेश पर खंड शिक्षा अधिकारी ने यह कार्रवाई कराई है।

मामला मनकापुर शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय जैदवा का है। सहायक अध्यापक सुरजीत कुमार मौर्य पर आरोप है कि बीएड 2005 की फर्जी /टेंपर्ड अंक तालिका लगाकर नौकरी करते रहे। शासन स्तर की जांच में मामला पकड़ में आया था। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने वीडियो कान्फ्रेंसिग में बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह को तत्काल नियुक्ति निरस्त करके कोतवाली में प्राथमिक दर्ज कराने का आदेश दिया था। इसी क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश ने आरोपित अध्यापक सुरजीत कुमार मौर्य के खिलाफ जालसाजी सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक मनीष जाट ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी