फर्जी रिपोर्टिंग पर प्रधानाध्यापक का रोका वेतन

ताया जूनियर हाईस्कूल तिवारी बाजार में तैनात प्रधानाध्यापक रामप्रकाश के द्वारा फर्जी छात्र संख्या दिखाकर एमडीएम में रिपोर्टिंग की गई थी। जिस पर संबंधित अध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा गया था। बीएसए द्वारा संबंधित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 28 Sep 2019 06:25 AM (IST)
फर्जी रिपोर्टिंग पर प्रधानाध्यापक का रोका वेतन
फर्जी रिपोर्टिंग पर प्रधानाध्यापक का रोका वेतन

गोंडा : छात्रों की फर्जी उपस्थिति दिखाकर एमडीएम की रिपोर्टिंग करना जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक को भारी पड़ गया है। मामला संज्ञान में आने पर बीएसए मनीराम सिंह ने संबंधित अध्यापक का वेतन बाधित करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रताप सिंह ने बताया जूनियर हाईस्कूल तिवारी बाजार में तैनात प्रधानाध्यापक रामप्रकाश के द्वारा फर्जी छात्र संख्या दिखाकर एमडीएम में रिपोर्टिंग की गई थी। इस पर संबंधित अध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा गया था। बीएसए द्वारा स्पष्टीकरण तलब करते हुए वेतन रोके जाने का निर्देश दिया गया है। वहीं, प्रधानाध्यापक रामप्रकाश के द्वारा की जा रही अनियमितताओं की शिकायत स्थानीय ग्रामीण भी कई बार कर चुके हैं। ग्रामीणों ने जर्जर भवन होने के बावजूद भी संबंधित अध्यापक पर मनमानी कर विद्यालय संचालित किए जाने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी