भौतिक व रसायन विज्ञान के 236 छात्रों ने दी प्रयोगात्मक परीक्षा

गोंडा : अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा से पहले लाल बहादुर शास्त्री पीजी कॉलेज में स्नातक व परास्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 11:04 PM (IST)
भौतिक व रसायन विज्ञान के 236 छात्रों ने दी प्रयोगात्मक परीक्षा
भौतिक व रसायन विज्ञान के 236 छात्रों ने दी प्रयोगात्मक परीक्षा

गोंडा : अवध विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा से पहले लाल बहादुर शास्त्री पीजी कॉलेज में स्नातक व परास्नातक के छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा प्रारंभ हो गई है। मंगलवार को रसायन विज्ञान व भौतिक विज्ञान विषय के 236 छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा कराई गई। हालांकि, अभी जंतु विज्ञान के लिए परीक्षक नाम तय नहीं है। मुख्य परिसर में पैरामेडिकल की परीक्षा कराई गई।

लखनऊ विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. यूडी मिश्र ने भौतिक विज्ञान के स्नातक तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा ली। विभागाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र ¨सह ने बताया कि 151 छात्रों का पंजीकरण था, जिसमें दो अनुपस्थित रहे। 149 ने परीक्षा दी। रसायन विज्ञान प्रथम वर्ष के 120 छात्रों को बुलाया गया था, जिसमें 112 शामिल हुए। डॉ. शरद चंद्र मिश्र व डॉ. मनोज मिश्र परीक्षक रहे। महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. शैलेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से कराई गई। पैरामेडिकल की परीक्षा हुई। प्राचार्य डॉ. हरि प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि नकलविहीन परीक्षा कराई गई है। जंतु विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ. मुकुल सिन्हा ने बताया कि परीक्षक का नाम तय नहीं आया है। इसलिए तारीख तय नहीं की जा सकी है।

परीक्षा आज से

- महाविद्यालय के मनोविज्ञान व भूगोल की प्रयोगात्मक परीक्षा 20 फरवरी से प्रारंभ हो रही है। विभाग के डॉ. रंजन शर्मा ने बताया कि छात्रों को सूचना दे दी गई है। तिथि आगे नहीं बढ़ाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी