कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली, जेई को सस्पेंड करने का आदेश

गोंडा : आजादी के बाद गांव में बिजली की रोशनी पहुंचाने का सौभाग्य बनी योजना अवैध वसूली के चलते सवालों के घेरे में आ गई है। विभाग की तरफ उर्जीकृत घोषित किए गए गांव में उपभोक्ताओं से नामित संस्था के कर्मचारियों ने अवैध वसूली कर लिया। नाराज डीएम ने जेई को सस्पेंड करने के साथ ही संस्था पर एफआइआर दर्ज कराने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Dec 2018 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 25 Dec 2018 11:32 PM (IST)
कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली, जेई को सस्पेंड करने का आदेश
कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली, जेई को सस्पेंड करने का आदेश

गोंडा : आजादी के बाद गांव में बिजली की रोशनी पहुंचाने का सौभाग्य बनी योजना अवैध वसूली के चलते सवालों के घेरे में आ गई है। विभाग की तरफ से उर्जीकृत घोषित किए गए गांव में उपभोक्ताओं से नामित संस्था के कर्मचारियों ने अवैध वसूली कर लिया। नाराज डीएम ने जेई को सस्पेंड करने के साथ ही कार्यदायी संस्था पर एफआइआर दर्ज कराने का आदेश दिया है।

मंगलवार को डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव व सीडीओ अशोक कुमार ने बेलसर ब्लॉक के तिलका गांव का औचक निरीक्षण किया। ये गांव सौभाग्य योजना में संतृप्त घोषित किया जा चुका है। 12 उपभोक्ताओं ने बताया कि गांव में पोल व तार लग गए हैं। कार्य कराने वाली कंपनी के कर्मियों ने मीटर व कनेक्शन करने के लिए 300-400 रुपये का सुविधा शुल्क लिया है। जिसने भी शुल्क देने से मना किया उसको कनेक्शन नहीं दिया गया। नाराज डीएम ने विभागीय कार्य में लापरवाही बरतने पर अवर अभियंता डीके प्रजापति को निलंबित करने का आदेश अधीक्षण अभियंता को दिया है। कनेक्शन व मीटर लगाने वाले संस्था को नोटिस जारी करने के साथ ही ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजने का आदेश दिया है। चंगेरी गांव में दो वर्ष पूर्व लगी केबल बिना किसी कारण के हटाने के मामले में रिपोर्ट मांगी गई है।

पैसा मांगे तो मिलाइए फोन

-डीएम ने कनेक्शन व मीटर लगाने के नाम पर किसी भी ठेकेदार या कर्मी के पैसा मांगने पर उनके सीयूजी मोबाइल नंबर 9454417537 व कॉल सेंटर के नंबर 05262-233887 पर शिकायत दर्ज कराने की अपील जनपदवासियों से की है। ये योजना पूरी तरह से निश्शुल्क है। ठेकेदार व अधिकारियों को भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

chat bot
आपका साथी