बाराबंकी में मिला गोंडा के वृद्ध का शव

जागरण टीम गोंडा भैंस चराकर घर लौट रहे वृद्ध की डूबकर मौत हो गई। उसका शव बाराब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 10:44 PM (IST)
बाराबंकी में मिला गोंडा के वृद्ध का शव
बाराबंकी में मिला गोंडा के वृद्ध का शव

जागरण टीम, गोंडा : भैंस चराकर घर लौट रहे वृद्ध की डूबकर मौत हो गई। उसका शव बाराबंकी जिले में बरामद किया गया है। घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे पहुंच गया है।

परसपुर : पसका के उलटहवा माझा निवासी रामस्वरूप यादव सोमवार को भैंस चराने के लिए नदी पारकर गए थे। शाम को वापस लौटते समय पैर फिसलने के कारण वह डूब गए। काफी तलाश के बावजूद उनका कोई पता नहीं चल सका। बुधवार को राम स्वरूप का शव बाराबंकी जिले में घाघरा नदी के तट पर पाया गया। एसडीएम कर्नलगंज हीरालाल ने बताया कि शव को बाराबंकी पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, परसपुर के चंदापुर किटौली गांव में सियाराम पुरवा के सामने एल्गिन-चरसडी तटबंध पर कटान रुक गई है। कटान स्थल पर बोरी में भरकर मिट्टी व बोल्डर पेड़ काटकर डाले जा रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि तटबंध सुरक्षित है। अमदहीबाजार : केंद्रीय जल आयोग के अनुसार एल्गिन ब्रिज पर घाघरा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से एक सेंटीमीटर नीचे पहुंच गया है। जबकि, अयोध्या में सरयू नदी लाल निशान से 12 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बाढ़ से तरबगंज तहसील में एक गांव के दो मजरे प्रभावित हैं। इसकी कुल आबादी 717 है। बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण कराया गया है। मेडिकल टीम प्रभावित लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। बाढ़ चौकियों पर कर्मचारियों के अलावा पीएसी भी तैनात है।

------------

धान निराई करने गए दंपति की करंट लगने से मौत : वजीरगंज प्रतिनिधि के अनुसार बेलिया में बुधवार को धान के खेत की निराई करने गए दंपति की करंट लगने से मौत हो गई। दंपती के मौत की सूचना पर अधिकारियों ने पहुंचकर जानकारी ली।

बेलिया निवासी भीम ने बताया कि बुधवार को उसके पिता मिश्री लाल व मां गीता धान के खेत की निराई करने गए थे। खेत में लगे बाड़ में गांव के ही गंगाराम ने बिजली का तार लगा रखा था। उसमें करंट आ रहा था। कंटीले तार में बिजली प्रवाहित होने के कारण माता-पिता की करंट लगने से मौत हो गई। घटनास्थल का क्षेत्राधिकारी संसार सिंह राठी, तहसीलदार पैगाम हैदर, प्रभारी निरीक्षक नवाबगंज राजेश कुमार सिंह व थानाध्यक्ष प्रबोध कुमार ने निरीक्षण किया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि भीम की तहरीर पर आरोपित गंगाराम के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा किया गया है। बिजली विभाग के मनकापुर उपकेंद्र के अवर अभियंता बृजनंदन यादव ने बताया कि लाइनमैन को भेजा गया है। विभागीय जांच कराई जाएगी। अगर मुआवजा बनता है तो दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी