गर्मी में भी ट्रेनें लेट, यात्री हो रहे परेशान

गोंडा: रानीबाजार के राहुल को कानपुर जाना था। जनसाधारण सुपर फास्ट ट्रेन से उन्होंने रिजर्वेशन करा रखा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 11:01 PM (IST)
गर्मी में भी ट्रेनें लेट, यात्री हो रहे परेशान
गर्मी में भी ट्रेनें लेट, यात्री हो रहे परेशान

गोंडा: रानीबाजार के राहुल को कानपुर जाना था। जनसाधारण सुपर फास्ट ट्रेन से उन्होंने रिजर्वेशन करा रखा था। यह ट्रेन 11 बजे आनी थी। वह अपने परिवार के साथ निर्धारित समय से स्टेशन पहुंचें तो यहां पर उनकी परेशानी और बढ़ गई। ट्रेन करीब 9 घंटे की देरी से चल रही थी। जिसके कारण वह घर वापस हो गए। यह दिक्कत किसी एक की नहीं बल्कि कई यात्रियों की रही। गर्मी के मौसम में भी ट्रेनों की रफ्तार धीमी होने के कारण लोगों को काफी परेशानी से जूझना पड़ा। हालांकि रेलवे के अधिकारी व्यवस्था ठीक करने का दावा कर रहे हैं।

मंगलवार को गोंडा जंक्शन से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें देरी से चली, जिसके कारण स्टेशन पर दिन भर यात्रियों का जमावड़ा लगा रहा। हर कोई ट्रेनों की लोकेशन जानने में लगा रहा। पूछताछ कक्ष में कर्मचारी ट्रेनों की अपडेट पोजीशन का पता करने में लगे रहे। बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस 10 घंटे, गोरखपुर-पुणे की स्पेशल एक्सप्रेस 16 घंटे, सहरसा-आनंद विहार स्पेशल एक्सप्रेस 15 घंटे, मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से चलने के कारण यात्रियों को दिक्कत हुई। जननायक एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे, कुर्ला सुपरफास्ट एक्सप्रेस डेढ़ घंटे, राप्ती सागर कोचीन एक्सप्रेस दो घंटे, पुणे गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस 17 घंटे के विलंब से चली, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी से जूझना पड़ा। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी से जूझना पड़ा। पूछताछ कक्ष के समीप कहीं पर भी पेयजल का प्रबंध न होने के कारण लोगों को दो चार होना पड़ा।

पकड़ा गया अवैध वेंड¨रग का मामला

- मंगलवार को स्टेशन अधीक्षक एएन मिश्र ने पुरबिया एक्सप्रेस में अवैध वेंड¨रग कर रहे एक वेंडर को पकड़ा है। उसने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसे एक प्लेट खाना बेंचने पर मात्र दो रुपये ही मिलते हैं। इसके साथ ही खाने की गुणवत्ता की स्थिति ठीक नहीं पाई गई। स्टेशन अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी