किसानों को नही मिल रहा फसलों का उचित मूल्य

गोंडा: ग्राम स्वराज मंच के तत्वावधान में बुधवार को शहर के रामलीला मैदान में किसान सम्मेलन का आयोजन क

By Edited By: Publish:Thu, 04 Feb 2016 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2016 12:13 AM (IST)
किसानों को नही मिल रहा फसलों का उचित मूल्य

गोंडा: ग्राम स्वराज मंच के तत्वावधान में बुधवार को शहर के रामलीला मैदान में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें समस्याओं पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ महामंत्री माधवेंद्र ¨सह ने दीप प्रज्जवलन कर किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा किसानों को अपनी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है। किसानों द्वारा पैदा किया गया आलू दस रुपये व चिप्स 200 रुपये किलो बिक रहा है। गन्ना मूल्य भुगतान न होने से भी किसान दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

सतीश चंद्र सचान ने कहा कि चिप्स का दाम कंपनियां तय करती हैं, जबकि आलू का दाम तय करने का अधिकार किसानों को नही है। उन्होंने सरकारी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि किसान ने फसलों का उत्पादन तो बढ़ा दिया, लेकिन उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार लागत के सापेक्ष मूल्य न मिलने से नहीं हो सका है। कार्यक्रम अध्यक्ष राजीव रस्तोगी ने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए ग्राम स्वराज मंच का गठन किया गया है। कार्यक्रम में राघवेंद्र सैनी, रामचंद्र वर्मा, मालिकराम, कृष्ण कुमार ¨सह, चेतराम शास्त्री, लक्ष्मी ¨सह, मीना, रामतीरथ, राम नरायन मिश्र, राजमणि यादव, ओमप्रकाश, राजेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी