नवाबगंज में नामांकन पत्र को लेकर सियासी ड्रामा

गोंडा: मंगलवार को नवाबगंज ब्लॉक में नामांकन पत्रों की बिक्री को लेकर जमकर सियासी ड्रामा हुआ। दोपहर

By Edited By: Publish:Tue, 06 Oct 2015 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2015 11:55 PM (IST)
नवाबगंज में नामांकन पत्र को लेकर सियासी ड्रामा

गोंडा: मंगलवार को नवाबगंज ब्लॉक में नामांकन पत्रों की बिक्री को लेकर जमकर सियासी ड्रामा हुआ।

दोपहर बाद नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हुई। दिनभर राज्यमंत्री व सांसद के परिजन ब्लॉक पर डेरा जमाये रहे। पहले दिन 220 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। सांसद ने मामले की शिकायत राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र भेजकर की है।

मामला नवाबगंज ब्लॉक से जुड़ा है। यहां पंचायत को चुनाव को लेकर दो दिग्गजों में घमासान मची हुई है। सांसद कैसरगंज के मुताबिक मंगलवा की सुबह दस बजे वह नामांकन पत्र खरीदने ब्लॉक गये थे, लेकिन वहां तो निर्वाचन अधिकारी ही मौजूद थे और न ही कर्मचारी। करीब एक घंटे रुकने के बावजूद पर्चे की बिक्री शुरू नहीं हो सकी। सांसद का आरोप है कि राज्यमंत्री के इशारे पर पर्चे की बिक्री नहीं की जा रही थी। उन्होंने पूरे मामले की शिकायत राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र भेजकर की है। वहीं, दोपहर बाद नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हुई, पहले दिन 220 नामांकन पत्र बिकने की सूचना मिली है। सांसद के पुत्र व राज्यमंत्री के भाई पूरे दिन ब्लॉक पर डेरा जमाये रहे। नामांकन पत्रों की देरी से संबंधित जानकारी के लिए निर्वाचन अधिकारी नवाबगंज बीडी वर्मा के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी।

जिला पंचायत के बिके 147 पर्चे

-मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कुल 147 नामांकन पत्रों की बिक्री की गई। यह जानकारी अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आरपी यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि पर्चे की बिक्री बुधवार को भी जारी रहेगी।

अधिकृत प्रत्याशी करेंगे झंडे व बैनर का प्रयोग

-भाजपा जिलाध्यक्ष अकबाल बहादुर तिवारी ने मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा है कि पार्टी के पदाधिकारी घोषित प्रत्याशियों की मदद करेंगे। यदि कहीं भी दूसरे प्रत्याशियों की मदद मामला प्रकाश में आया तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी ही झंडा व बैनर का प्रयोग कर सकेंगे।

बसपा ने किया ऐलान

-मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक नवाबगंज के हरिवंशपुर गांव में हुई। बैठक को

संबोधित करते हुए जोनल कोआर्डीनेटर व पूर्व विधायक रमेश गौतम ने कहा कि पार्टी ने जिला पंचायत की टीकरी सीट से रजिया पत्नी पप्पू अंसारी को उम्मीदवार बनाया है। प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों का जवाब देने के लिए पंचायत चुनाव में भागीदारी की जा रही है। बैठक में मनकापुर विधानसभा के कोषाध्यक्ष विक्रम शर्मा, अजय पासवान, सरयू मौर्या, दिनेश, मेवालाल यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी