राष्ट्र की एकता व अखंडता का करें मजबूत

गोंडा: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती जिले में विविध क

By Edited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 12:07 AM (IST)
राष्ट्र की एकता व अखंडता का करें मजबूत

गोंडा: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती जिले में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सुबह से शुरू हुआ कार्यक्रमों का दौर शाम तक चलता रहा। जिसमें राष्ट्र की एकता व अखंडता को मजबूत बनाने का संकल्प लिया गया।

शुक्रवार की सुबह आयुक्त कार्यालय पर मंडलायुक्त मुरलीधर दूबे ने ध्वजारोहण कर लोगों को संकल्प दिलाया। आयुक्त ने कहा कि गांधी जी के विचारों एवं आदर्शों को यदि हम सब लोग शत-प्रतिशत आत्मसात कर लें तो निश्चित ही आगे बढ़ेंगे। अपर आयुक्त प्रशासन राजाराम, अपर आयुक्त न्यायिक अच्छेलाल तथा अधिवक्ताओं ने हिस्सा लिया। साथ ही राजकीय बालिका इंका की छात्राओं ने बापू के प्रिय भजनों को प्रस्तुत किया।

कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम अजय कुमार उपाध्याय ने ध्वजारोहण किया। साथ ही संकल्प को दोहराते हुए कहा कि आवश्यकता है बापू के सपनों का भारत बनाने में सहयोग करें। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के जिलाध्यक्ष गयाप्रसाद पांडेय ने भी विचार व्यक्त किए। स्वत्रंतता संगाम सेनानी राम आशीष मिश्र मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन माता प्रसाद शुक्ला ने किया। इस अवसर पर जीजीआईसी की छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान एवं बापू के प्रिय भजन का प्रस्तुतीकरण तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई। जनपद न्यायालय पर जनपद न्यायाधीश चंद्र मोहन दीक्षित, डीआइजी जितेंद्र प्रताप ¨सह ने कैंप कार्यालय पर, पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक एके ¨सह, एसपी कार्यालय पर एएसपी आरके ¨सह, विकास भवन में सीडीओ जयंत कुमार दीक्षित, बीएसए कार्यालय पर बीएसए डॉ फतेह बहादुर ¨सह, सीएमओ कार्यालय पर सीएमओ डॉ. अमर ¨सह कुशवाहा, जिला अस्पताल में सीएमएस डॉ. आशुतोष गुप्ता के साथ ही अन्य विभिन्न सरकारी कार्यालयों पर विभागाध्यक्षों ने ध्वजारोहण किया। गांधी पार्क में एडीएम त्रिलोकी ¨सह के साथ ही धर्मवीर आर्य, अनीता श्रीवास्तव, शिव कुमार दूबे सहित अन्य ने माल्यार्पण किया। शास्त्री चौराहे पर स्थापित डॉ. लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर कश्मीर ¨सह सलूजा, प्राचार्य डॉ. डीपी ¨सह, ओंकार पाठक सहित अन्य ने ध्वजारोहण किया।

सरस्वती देवी नारी ज्ञानस्थली महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्र की एकता का संकल्प लिया गया। शहीदे आजम भगत ¨सह इंका में प्रधानाचार्य एसएन चतुर्वेदी, राजकीय इंका में राम ¨सह, महर्षि विद्या मंदिर में जेएन उपाध्याय, सेंट जेवियर्स स्कूल में एस आनंदन, रवि चिल्ड्रेन एकेडमी में शिव मूर्ति मिश्र, सेंट थामस में एनाश चत्री, रघुकुल महिला विद्यापीठ में महेंद्र ¨सह, तन्मय विद्यापीठ में पंकज, रोजवुड इंका में अमित पांडेय, सरयू प्रसाद कन्या पाठशाला इंका के प्रधानाचार्य डॉ. ममता किरन राव, मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में एचपी जोशी, नेशनल पब्लिक स्कूल में ओम प्रकाश छाबड़ा, श्री ज्ञान विद्यापीठ में रेखा श्रीवास्तव, जेपी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में प्रेम कुमार पाठक के निर्देशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कुष्ठ सेवा केंद्र पर मरीजों को फल का वितरण किया गया। स्टेशन रोड स्थित क्रेयंस प्ले स्कूल में प्रधानाचार्या सुधा जायसवाल की मौजूदगी में स्कूली बच्चों ने रामाधुन का गान किया। तीसवीं वाहिनी पीएसी में सेनानायक राजेश कृष्ण ने ध्वजारोहण किया। साथ ही बाद में अस्पताल में मरीजों को फल का वितरण किया गया।

chat bot
आपका साथी