अव्यवस्थाओं के बीच आज से खुलेंगे स्कूल

गोंडा: गर्मी की छुट्टियों के बाद बुधवार को स्कूल दोबारा खुल रहे हैं। अभिभावक अभी से ही बच्चों को लेक

By Edited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 11:57 PM (IST)
अव्यवस्थाओं के बीच आज से खुलेंगे स्कूल

गोंडा: गर्मी की छुट्टियों के बाद बुधवार को स्कूल दोबारा खुल रहे हैं। अभिभावक अभी से ही बच्चों को लेकर तैयारी करने में लगे हुए हैं। वह बच्चों के लिए यूनिफार्म व अन्य सामान खरीदने में जुटे हुए हैं। कापी किताबों की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है। वैसे अभी तक हाईस्कूल का अंकपत्र न आने से विद्यार्थियों के सामने काफी दिक्कत हो रही है। वह कैसे दाखिला लें, इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है। यही नहीं इंटर पास करने वाले विद्यार्थियों के सामने भी दाखिले का संकट है। अभी तक न तो महाविद्यालयों में सीटों का निर्धारण हो सका है, न ही दाखिले की प्रक्रिया। माध्यमिक स्कूलों में इसके साथ ही शिक्षकों की कमी भी सबसे बड़ी समस्या है।

बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों का भी हाल ठीक नहीं है। प्राइमरी स्कूलों में तैनात किए गए 2700 प्रशिक्षु शिक्षकों का इन दिनों बीआरसी व डायट में प्रशिक्षण हो रहा है। ऐसे में स्कूलों में शिक्षकों की कमी से एक बार फिर विद्यार्थियों को जूझना होगा।

आई पाठ्य पुस्तकें

- मंगलवार को बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह, सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी डॉ. रमेश चंद्र चौबे व जिला समन्वयक शैलेष गुप्ता ने पंतनगर स्थित कंपोजिट स्कूल में पहुंचकर किताबों के भंडारण का जायजा लिया। साथ ही यहां से पाठ्य पुस्तकों को बीआरसी के लिए रवाना किया। बीएसए ने बताया कि बुधवार को पाठय पुस्तकों को वितरित कराया जाना है।

भराए गए अनुबंध

- पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में तैनात अनुदेशकों से मंगलवार को भी अनुबंध पत्र भरवाए गए। इसको लेकर काफी भीड़ रही। इस दौरान कई अनुदेशकों ने मानदेय न मिलने का मामला भी उठाया।

chat bot
आपका साथी