हेरोइन व 65 लाख नकदी संग दो तस्कर गिरफ्तार

जमानिया कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम को मंगलवार की रात बड़ेसर नहर पुलिया के पास से चेकिग के दौरान दो हेरोइन तस्करों को धर दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 07:40 PM (IST)
हेरोइन व 65 लाख नकदी संग दो तस्कर गिरफ्तार
हेरोइन व 65 लाख नकदी संग दो तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जमानिया कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम को मंगलवार की रात बड़ेसर नहर पुलिया के पास से चेकिग के दौरान दो हेरोइन तस्करों को धर दबोचा। इनके पास से 70 लाख रुपये की हेरोइन के साथ ही इनके निशानदेही पर 65 लाख सात हजार नौ रुपये बरामद हुए। इसका राजफाश बुधवार को पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में किया।

उन्होंने बताया कि जमानियां कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सम्पूर्णानंद राय एसओजी टीम और जंगीपुर थानाध्यक्ष के साथ बड़ेसर नहर पुलिया के पास मगंलवार की रात वाहन चेकिग कर रहे थे। इस दौरान रात करीब साढ़े 10 बजे एक वाहन को रोका। तलाशी लेने पर वाहन से चार लाख 63 हजार नकदी बरामद किए। इस दौरान जमानियां थाना क्षेत्र के सब्बलपुर निवासी राजू यादव और सोनार टोली निवासी कृष्णकांत जायसवाल उर्फ सोनू को दबोच लिया गया। इनके कब्जे और निशानदेही पर कुल 60.37 लाख सात हजार नौ सौ रुपये नकदी, 32 बोर का एक देशी पिस्टल, तीन कारतूस, अलग-अलग प्लास्टिक की पन्नी में 350-350 ग्राम हेरोइन (अनुमानित अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 70 लाख) व एक प्लास्टिक की पन्नी में करीब एक किग्रा हेरोइन कट, एक प्लास्टिक के झोले में एल्यूमिनियम फ्वायल, दो इलेक्ट्रानिक तराजू, प्लास्टिक के पन्नी में सोडियम कार्बोनेट पांच किग्रा के साथ ही दो चार पहिया वाहन बरामद किया गया।

2018 से करते हैं तस्करी

: पुलिस अधीक्षक ने बताया गिरफ्त में आए अभियुक्त बड़े पैमाने पर तस्करी का कार्य करते हैं। यह सभी 2018 से तस्करी के कार्य से जुड़े हुए हैं। इनका नेटर्वक उत्तर प्रदेश, बिहार के साथ ही अन्य जनपदों में फैला हुआ है।

chat bot
आपका साथी