कबड्डी को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत, चले ईंट-पत्थर

गाजीपुर सुहवल थाना क्षेत्र के ताड़ीघाट गांव में मंगलवार की देर शाम कबड्डी को लेकर दो पक्षों में मारपीट होने के साथ ही जमकर ईंट-पत्थर चले। इसमें दोनों पक्षों से कुल 17 लोग लहूलुहान हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 05:28 PM (IST)
कबड्डी को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत, चले ईंट-पत्थर
कबड्डी को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत, चले ईंट-पत्थर

फोटो : 14सी। जागरण संवाददाता, गाजीपुर : सुहवल थाना क्षेत्र के ताड़ीघाट गांव में मंगलवार की देर शाम कबड्डी को लेकर दो पक्षों में मारपीट होने के साथ ही जमकर ईंट-पत्थर चले। इसमें दोनों पक्षों से कुल 17 लोग लहूलुहान हो गए। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया और सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजवाया। तब तक नगसर, रेवतीपुर सहित कई थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। दोनों पक्षों की तरहरीर कुल 24 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल कर रही हैं। वहीं सात लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जिससे पूछताछ जारी है।

सोमवार को गांव के समीप गंगा तट किनारे एक पक्ष के युवक कबड्डी खेल रहे थे। इसी दौरान एक युवक से कुछ बात को लेकर नोकझोंक के साथ ही धक्का-मुक्की हुई। बीच-बचाव कर ग्रामीणों ने मामले को शांत कर दिया। अगले दिन मंगलवार की देर शाम दूसरे पक्ष के कुछ युवक वहां पहुंच कर खेल रहे युवकों से तू-तू, मैं-मैं करने लगे। बात बढ़ी और एक ने एक युवक के सिर पर राड से वार कर दिया। इससे वह लहूलुहान होकर गिर गया। आक्रोशित पहले पक्ष के लोग लाठी-डंडा व ईंट-पत्थर लेकर दूसरे पक्ष पर हमला कर दिए। इससे पूरे गांव में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। काफी मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ। गांव में शांति व्यवस्था के लिए बुधवार को भी दर्जनों की संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे।

---- यह हुए हैं घायल

एक पक्ष से पवन चौधरी, जंगली चौधरी, शिवजी चौधरी, राजू चौधरी, भीष्म चौधरी, मोहन चौधरी, सोमारी देवी, परमानंद चौधरी व दूसरे पक्ष के पिटू यादव, बलवंत यादव, वीरेंद्र यादव, सुरेश यादव, शिवमुनी यादव, दुर्गावती देवी, किशन यादव, रामतारा देवी एवं बन्ने यादव घायल हुए हैं। सभी का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। बुधवार को भी पूरे दिन गांव में पुलिस के जवान तैनात रहे।

--- कबड्डी खेलने के दौरान हुए विवाद के बाद दो पक्ष में मारपीट हुई है। दोनों पक्षों के 24 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है। सात लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, अन्य को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल में शांति व्यवस्था कायम है।

- विवेक श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक सुहवल।

chat bot
आपका साथी