दो स्थानों पर आग से आठ झोपड़ियां राख, पशुओं की मौत

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिले के दो स्थानों पर आग से आठ झोपड़ियां राख हो गईं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 04:23 PM (IST)
दो स्थानों पर आग से आठ झोपड़ियां राख, पशुओं की मौत
दो स्थानों पर आग से आठ झोपड़ियां राख, पशुओं की मौत

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले के दो स्थानों पर आग से आठ झोपड़ियां राख हो गईं। पहला मामला कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत गंगौली की है, जहां गुरुवार की देर रात लल्लन राजभर की झोपड़ी में आग से एक भैंस, एक बकरी व आठ मुर्गियां झुलस कर मर गईं। उधर, करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के सोनवानी गांव में गुरुवार की रात शार्ट सर्किट से पांच झोपड़ियां जल गईं। दोनों अगलगी में हजारों रुपये का सामान भी नष्ट हो गया।

कासिमाबाद : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत गंगौली में डीह बाबा के स्थान के पास गुरुवार की देर रात लल्लन राजभर की झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गई। तमाम कोशिश के बावजूद इसमें बंधी एक भैंस, एक बकरी व आठ मुर्गियों को बचाया नहीं जा सका। एक भैंस बुरी तरह झुलस गई। आग बुझाने में लल्लन राजभर (40) भी मामूली रूप से झुलस गए। शुक्रवार की सुबह तहसीलदार डा. विराग पांडेय ने मौका मुआयना किया। हल्का लेखपाल वंदना यादव ने मौके पर पहुंच कर क्षति का आंकलन किया व मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। तहसीलदार डा विराग पांडेय ने बताया कि लेखपाल ने क्षति का आकलन कर रिपोर्ट भेज दी है। शीघ्र ही पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलवा दिया जाएगा।

करीमुद्दीनपुर : थाना क्षेत्र के सोनवानी गांव में गुरुवार की रात मड़हे के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार की चिगागी शोला बन धधक उठी। मड़हे पर गिरी चिगारी से आग लग गई। जब तक लोग इसे बुझाने का जतन करते आग ने एक-एक कर सात झोपड़ियों को आगोश में ले लिया। किसी तरह लोगों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक हरेंद्र बिद की दो झोपड़ियां, प्रमोद बिद की एक, बबलू की दो, व वीरेंद्र की दो झोपड़ियां राख हो गईं। दो पशु भी झुलस गए।

chat bot
आपका साथी