बस से कुचलकर बालक की मौत, रास्ता जाम

शहर कोतवाली क्षेत्र के रौजा स्थित बस स्टैंड के पास शनिवार की सुबह बस से कुचलकर बालक सोनू (7) पुत्र मुस्ताक राइनी की मौत हो गई। इसकी जानकारी होने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मुआवजा व चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गाजीपुर-मऊ मार्ग पर घटनास्थल के पास सुबह आठ बजे जाम लगा दिए। सूचना पर पहुंचे सदर एसडीएम शिवशरणप्पा व सीओ महिपाल पाठक उनकी मांगों पर विचार कर पूरा करने का आश्वासन देकर जाम करीब दस बजे जाम समाप्त कराए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 04:43 PM (IST)
बस से कुचलकर बालक की मौत, रास्ता जाम
बस से कुचलकर बालक की मौत, रास्ता जाम

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : शहर कोतवाली क्षेत्र के रौजा स्थित बस स्टैंड के पास शनिवार की सुबह बस से कुचलकर बालक सोनू (7) की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आसपास के लोग मौके पर जुट गए। भीड़ ने मुआवजा व चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गाजीपुर-मऊ मार्ग पर घटनास्थल के पास सुबह आठ बजे जाम लगा दिया। उग्र भीड़ ने टायर जलाकर विरोध जताया। सूचना पर पहुंचे सदर एसडीएम शिवशरणप्पा व सीओ महिपाल पाठक ने उनकी मांगों पर विचार कर इन्हें पूरा कराने का आश्वासन देकर करीब दो घंटे बाद 10 बजे जाम समाप्त कराया।

खोवामंडी रोड निवासी मुस्ताक राइनी रौजा स्थित बस स्टैंड के पास ठेला लगाकर भुना हुआ चना बेचने का काम करते हैं। रोज की भांति वह सुबह करीब सात बजे ठेला लगाने चले गए। कुछ देर बाद उनका पुत्र सोनू भी पिता के पास गया और ठेले के पास खेलने लगा। इस दौरान बालक गिर गया और तेज रफ्तार बस उसे कुचलते हुए आगे बढ़ गई। इससे बालक की मौके पर ही मौत हो गई। सोनू अपने चार भाइयों में तीसरे नंबर का था। जब तक लोग जुटते चालक बस लेकर भागने लगा। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। रेवतीपुर के पास बस चालक को दबोच लिया गया। इधर, हादसे के कुछ ही देर बाद परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

दुखी पिता की हालत बावले जैसी : कुछ ही देर पहले तक पापा-पापा कहकर पुकारने वाले बेटे का शव देख मुस्ताक विचलित हो उठे। बिलखते हुए वह बेटे के पास गए और क्षत-विक्षत शव को गोद में उठा लिया। उन्होंने उसके सिर पर हाथ फेरा और बेटे का नाम लेकर पुकारने लगे लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। तब उन्हें आभास हो गया कि अब उनके कलेजे का टुकड़ा इस दुनिया में अब नहीं है। लोग उन्हें तथा पहुंचे उनके परिजनों को ढांढ़स बंधाने में लगे रहे। मौके पर यह दृश्य सबको विचलित करता रहा।

chat bot
आपका साथी