युवक की हत्या कर शव तालाब में फेंका

कोतवाली क्षेत्र के महेवा गांव निवासी युवक सुनील यादव (20) की बदमाशों ने हत्या कर शव तालाब में फेंक दिया। सुनील शुक्रवार की रात से ही लापता था। शनिवार की दोपहर में तालाब किनारे उसका मोबाइल व चप्पल मिला तो खोजबीन शुरू हुई। कुछ ही देर बाद शव मिल गया। उसके चेहरे पर चोट के निशान थे और वह नग्न अवस्था में था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 06:27 AM (IST)
युवक की हत्या कर शव तालाब में फेंका
युवक की हत्या कर शव तालाब में फेंका

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : कोतवाली क्षेत्र के महेवा गांव निवासी युवक सुनील यादव (20) की बदमाशों ने हत्या कर शव तालाब में फेंक दिया। सुनील शुक्रवार की रात से ही लापता था। शनिवार की दोपहर में तालाब किनारे उसका मोबाइल व चप्पल मिला तो खोजबीन शुरू हुई। कुछ ही देर बाद शव मिल गया। उसके चेहरे पर चोट के निशान थे और वह नग्न अवस्था में था। कमर में दो गमछा बंधा था। इस मामले में पिता वंशनारायण यादव ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे सुनील घर से खाना खाकर करीब सौ मीटर दूरी स्थित अपने अहाते में सोने चला गया। करीब आधे घंटे बाद बड़ा भाई प्रकाश यादव पहुंचा तो वह चारपाई पर नहीं था। ऐसे में सोचा की गांव में कही घूमने गया होगा। काफी देर बाद जब वह नहीं लौटा तो भाई ने फोन मिलाया लेकिन वह स्वीच आफ था। रात ज्यादा होने के कारण प्रकाश सो गया। सुबह खोजबीन हुई मगर कहीं पता नहीं चला। इसी बीच दोपहर के वक्त ग्रामीण तालाब की ओर गए तो चप्पल व मोबाइल देखकर शोर मचाया। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। परिवार के लोग भी पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकलवाया। शव को देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। घरवालों का कहना है कि सुनील को पहले मारापीटा गया है। इसके बाद या तो गला दबाकर या पानी में डुबाकर किसी ने हत्या कर दी है। सुनील इंटरमीडिएट की पढ़ाई के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था। उसकी मौत से मां जियुती देवी व परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

----

कहीं आशनाई में तो नहीं हुई हत्या!

: सुनील यादव की हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। परिवार के लोग कारण पुरानी रंजिश बता रहे हैं, जबकि ग्रामीण व पुलिस इसे आशनाई से जोड़कर देख रही है। क्योंकि युवक घर से जो हाफ पैंट व टीशर्ट पहनकर निकला था, वह गायब है। केवल कमर में दो गमछा बंधा था, जो वह घर से लेकर निकला ही नहीं था।

---

चार वर्ष पूर्व हुआ था विवाद

: सुनील यादव की हत्या के पीछे कारण चाहे जो हो मगर परिवार के लोगों को आशंका है कि उसकी हत्या गांव के ही कुछ लोगों ने की है। परिजनों के अनुसार चार वर्ष पूर्व गांव के ही कुछ लोगों से विवाद हुआ था। इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ और फिलहाल मामला न्यायालय में चल रहा है। इसी विवाद के चलते उक्त लोगों ने सुनील की हत्या कर दी है।

मोबाइल से खुलेगा घटना का राज

: युवक सुनील की हत्या के बाद पुलिस ने उसका मोबाइल कब्जे में ले लिया है। काल डिटेल्स निकाली जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि किसके बुलाने पर सुनील घर से निकला।

---

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा मौत का कारण

: सुनील के पिता की तहरीर पर गांव के दयाशंकर, राजेश व शैलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा कि उसकी मौत कैसे हुई है। -विमल मिश्रा कोतवाल जमानियां ।

chat bot
आपका साथी