फावड़ा से प्रहार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट

नगर के वार्ड एक के तरवनियां अनुसूचित बस्ती निवासी युवक रामबचन राम ने सोमवार की सुबह अपनी पत्नी नीलम (23) के सिर पर फावड़े से मारकर मौत के घाट उतार दिया। चीख-सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर कोतवाल बलवान सिंह पहुंचे और आरोपित पति को हिरासत में लेकर कोतवाली आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:25 AM (IST)
फावड़ा से प्रहार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट
फावड़ा से प्रहार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट

जासं, सैदपुर (गाजीपुर): नगर के वार्ड एक के तरवनियां अनुसूचित बस्ती निवासी युवक रामबचन राम ने सोमवार की सुबह अपनी पत्नी नीलम (23) के सिर व गर्दन पर फावड़े से प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। चीख सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर कोतवाल बलवान सिंह पहुंचे और आरोपित पति को हिरासत में लेकर कोतवाली आए। इस मामले में नीलम की मां इंद्रावती देवी ने पति रामबचन समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।

रामबचन का विवाह खानपुर थाना क्षेत्र के गहिरा गांव निवासी नीलम के साथ जून 2014 में हुआ था। शादी के बाद दोनों हंसी-खुशी रहते थे। इस बीच नीलम ने पुत्र अंकुश व पुत्री नैंसी को जन्म दिया। ग्रामीणों की माने तो कुछ दिनों से रामबचन नीलम के चरित्र पर शक करने लगा था। इसको लेकर अक्सर दोनों झगड़ा होने लगा। मामला इतना बढ़ा कि पंचायत बुलानी पड़ी। इसके बाद भी हल नहीं निकला। घरवालों के अनुसार सोमवार की सुबह दंपती में फिर विवाद हुआ। उसी दौरान घर में रखा फावड़ा उठाकर रामबचन ने नीलम की गर्दन व सिर पर कई प्रहार कर दिया। नीलम चीखी तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और नजारा देखकर सन्न रह गए। इस बीच मौके पर ही नीलम ने दम तोड़ दिया। शोर-शराबा होने पर भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग रामबचन को कोसने लगे तो वह फावड़ा को एक कमरे में छिपाकर दरवाजे पर आकर खड़ा हो गया।

ठीक नहीं है दिमागी हालत

: रामबचन मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करता था। कुछ दिनों से उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं चल रही थी। बात-बात पर वह किसी से भी झगड़ा करने पर उतारू हो जा रहा था।

मां ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

नीलम की मां इंद्रावती देवी का आरोप है कि पुत्री को उसका पति व घरवाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। ससुरालीजनों द्वारा एक लाख रुपये, मोटरसाइकिल व अंगूठी दहेज में मांग की जा रही थी। ससुरालीजनों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत कई बार नीलम ने उनसे की थी। कई बार पंचायत भी हो चुकी है लेकिन दहेज की लालच में वे सभी पुत्री की हत्या कर दिए।

आरोपित को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ : आरोपित पति रामबचन को हिरासत में ले लिया गया है। घर के एक कमरे से हत्या में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद हो गया है। दिमागी हालत ठीक नहीं होने के कारण वह ज्यादा कुछ नहीं बता रहा है। वैसे घरवालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।-बलवान सिंह, कोतवाल सैदपुर।

chat bot
आपका साथी