गंगा में घटाव जारी, लोगों में राहत

गाजीपुर गंगा में घटाव का सिलसिला जारी होने से तटवर्ती लोगों में राहत है। हालांकि घटने की रफ्तार काफी धीमी है। गंगा का जलस्तर चार घंटे प्रति एक सेमी के हिसाब से घट रहा है। वहीं बारिश होने से अन्य सहायक नदियों में बढ़ाव का क्रम बना हुआ है। दोपहर दो बजे तक गंगा का जलस्त 55.0

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 04:49 PM (IST)
गंगा में घटाव जारी, लोगों में राहत
गंगा में घटाव जारी, लोगों में राहत

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : गंगा में घटाव का सिलसिला जारी होने से तटवर्ती लोगों में राहत है। हालांकि घटने की रफ्तार काफी धीमी है। गंगा का जलस्तर चार घंटे प्रति एक सेमी के हिसाब से घट रहा है। वहीं बारिश होने से अन्य सहायक नदियों में बढ़ाव का क्रम बना हुआ है। दोपहर दो बजे तक गंगा का जलस्तर 55.080 मीटर रिकार्ड किया गया है।

गंगा का जलस्तर काफी धीमी गति से घट रहा है। हालांकि बीच-बीच में बारिश होने से थोड़ा बहुत बढ़ाव भी हो रहा है लेकिन घटाव का सिलसिला लगातार बना हुआ है। वहीं अन्य सहायक नदियों में बढ़ाव का क्रम बना हुआ है। केंद्रीय जल आयोग के प्रभारी हसनैन ने बताया कि बीते कुछ दिनों से गंगा का जलस्तर लगातार घटाव पर है हालांकि बीच-बीच में बारिश होने से कभी-कभी एक-आध सेमी जलस्तर में इजाफा हो रहा है लेकिन घटाव का सिलसिला बराबर बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी