दिसंबर से बलिया-वाराणसी के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : दिसंबर माह से बलिया-बाजीपुर-वाराणसी के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Aug 2017 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 04 Aug 2017 06:13 PM (IST)
दिसंबर से बलिया-वाराणसी के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन
दिसंबर से बलिया-वाराणसी के बीच दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : दिसंबर माह से बलिया-बाजीपुर-वाराणसी के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। इसकी जानकारी विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करने आई आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) की टीम ने शुक्रवार को दी। करीब एक घंटा रहने के बाद टीम वाराणसी के लिए रवाना हो गई।

आरवीएनएल की टीम सुबह 11 बजे सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची। टीम ने गाजीपुर घाट में हो रहे विद्युत उपकेंद्र के निर्माण का जायजा लिया। उसके बाद लगाए जा रहे विद्युत पोल का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य कर रहे कर्मचारियों को तमाम दिशा-निर्देश दिए। हिदायत दी कि कार्य में किसी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टीम में रोशनलाल यादव, ध्रुव एवं दिनेश कुमार आदि थे।

- चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एसके श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में दो विद्युत उपकेंद्र पहला औंड़िहार और दूसरा गाजीपुर घाट में बनना है। पहले फेस का विद्युतीकरण कार्य अक्टूबर माह में पूरा हो जाएगा। टे¨स्टग के बाद दिसंबर से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद दूसरे फेस का काम सितंबर- 18 में पूरा होगा। इसमें छपरा से इलाहाबाद के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी