फत्तेपुर में 40 मजदूरों को दिए गए जॉब कार्ड

जागरण संवाददाता कासिमाबाद (गाजीपुर) बीडीओ किशोर सिंह ने गुरुवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों में चल रहे मनरेगा कार्यों का जायजा लिया। उन्?होंने ग्राम पंचायत फत्तेपुर में 40 नए मजदूरों को जाबकार्ड प्रदान किया। इस दौरान मनरेगा कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा कि जो भी मजदूर मनरेगा में काम करना चाहते हैं उनका जॉब कार्ड बनाया जाएगा। मनरेगा में जल संरक्षण एवं जल संचयन की योजनाओं को प्राथमिकता दें। बीडीओ ने सभी सचिवों से कहा कि कार्य प्रारंभ करने से पहले यह सुनि?श्चित करें कि काम करने वाले मजदूर मास्क जरूर पहनें। सैनिटाइजर हैंडवॉश पीने का शुद्ध पानी आदि की व्यवस्था रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 04:15 PM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 04:15 PM (IST)
फत्तेपुर में 40 मजदूरों को दिए गए जॉब कार्ड
फत्तेपुर में 40 मजदूरों को दिए गए जॉब कार्ड

जागरण संवाददाता, कासिमाबाद (गाजीपुर) : बीडीओ किशोर सिंह ने गुरुवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों में चल रहे मनरेगा कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने ग्राम पंचायत फत्तेपुर में 40 नए मजदूरों को जॉबकार्ड प्रदान किया। इस दौरान मनरेगा कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

कहा कि जो भी मजदूर मनरेगा में काम करना चाहते हैं, उनका जॉब कार्ड बनाया जाएगा। मनरेगा में जल संरक्षण एवं जल संचयन की योजनाओं को प्राथमिकता दें। बीडीओ ने सभी सचिवों से कहा कि कार्य प्रारंभ करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि काम करने वाले मजदूर मास्क जरूर पहनें। सैनिटाइजर, हैंडवॉश, पीने का शुद्ध पानी आदि की व्यवस्था रहे। कहा कि कार्य संचालन के दौरान मनरेगा एक्ट का पालन करने के साथ-साथ शारीरिक दूरी और धारा 144 का भी पालन कड़ाई से किया जाना है। लॉकडाउन से क्षेत्र के मजदूरों के बीच विभिन्न समस्याओं से निजात दिलाने में मनरेगा कारगर साबित होगा। सचिव पवन कुमार पांडेय, ग्राम प्रधान पारसनाथ राजभर आदि थे।

chat bot
आपका साथी