रंग-बिरंगे पेंट से चमकेंगे गंगा घाट, स्लोगन से जागरूकता

गाजीपुर गंगा यात्रा के भव्य स्वागत की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा जोर-शोर से की जा रही है। जिस-जिस रास्ते से यह यात्रा गुजरेगी और जहां-जहां स्वागत स्थान बनाया गया हैं वहां विशेष तैयारी चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 06:50 PM (IST)
रंग-बिरंगे पेंट से चमकेंगे गंगा घाट, स्लोगन से जागरूकता
रंग-बिरंगे पेंट से चमकेंगे गंगा घाट, स्लोगन से जागरूकता

जासं, गाजीपुर : गंगा यात्रा के भव्य स्वागत की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा जोर-शोर से की जा रही है। जिस-जिस रास्ते से यह यात्रा गुजरेगी और जहां-जहां स्वागत स्थान बनाया गया है, वहां विशेष तैयारी चल रही है। गहमर, देवकली व मुहम्मदाबाद आदि स्थानों पर जमकर तैयारियां की जा रहीं हैं। वहीं गंगा घाटों की साफ-सफाई की जा रही है। नगर के कलेक्टर घाट को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। घाट की सीढि़यों को विभिन्न रंगों से पेंट करने के साथ ही स्वच्छता के स्लोगन भी लिखे जा रहे हैं। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। 27 से बंद रहेगा बच्छलपुर पीपा पुल से आवागमन

मुहम्मदाबाद : गंगा यात्रा को लेकर सभी विभाग मुस्तैद दिख रहे हैं। गंगा के रास्ते यात्रा के जाने वाले मार्ग का निरीक्षण शनिवार को लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र कुमार ने किया। इस दौरान बच्छलपुर गंगा तट पर उन्होंने मौजूद विभागीय अधिकारियों व कर्मियों को निर्देशित किया कि गंगा यात्रा वाले दिन 27 जनवरी को सुबह आठ बजे यात्रा के सैदपुर पहुंचने तक पीपा पुल आवागमन के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान गंगा पार आवागमन करने वालों के लिए नाव उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी