दो फर्जी अस्पताल संचालकों पर एफआइआर

बिना लाइसेंस फर्जी तरीके से संचालित हो रहे दो निजी अस्पताल संचालकों के विरूद्ध एसीएमओ डा. प्रगति कुमार ने गुरुवार को मुकदमा दर्ज कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 04:58 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 04:58 PM (IST)
दो फर्जी अस्पताल संचालकों पर एफआइआर
दो फर्जी अस्पताल संचालकों पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बिना लाइसेंस फर्जी तरीके से संचालित हो रहे दो निजी अस्पताल संचालकों के विरूद्ध एसीएमओ डा. प्रगति कुमार ने गुरुवार को मुकदमा दर्ज कराया। दोनों अस्पताल जखनियां व दुल्लहपुर में संचालित हो रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से फर्जी अस्पताल संचालकों में हड़कंप मचा गया है।

कुछ दिन पहले सीएमओ डा. जीसी मौर्या को शिकायत मिली थी कि जखनियां में विजय हास्पिटल के नाम से व दुल्लहपुर में मेडिकल स्टोर की आड़ में बिना लाइसेंस के फर्जी तरीके से नर्सिंग होम संचालित किया जा रहा है। सीएमओ ने इसकी जांच करने की जिम्मेदारी एसीएमओ डा. प्रगति कुमार को सौंपी। डा. प्रगति कुमार गुरुवार को जखनियां पहुंचे तो विजय हास्पिटल पर ताला लटका हुआ मिला। छापेमारी का अंदेशा होने पर संचालक पहले ही अस्पताल बंद कर खिसक लिया था। इसके बाद जब वह दुल्लहपुर पहुंचे तो उन्हें देखते ही बिना नाम का नर्सिंग होम चला रहा संचालक अच्छेलाल चौहान भाग निकला। जांच-पड़ताल में पता चला कि वह मेडिकल स्टोर की आड़ में अवैध रूप से नर्सिंग होम चला रहा था।

-----

- जखनियां व दुल्लहपुर स्थित दो फर्जी नर्सिंग होमों की जांच की गई। दोनों के संचालकों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराई गई है। शीघ्र ही दोनों को सील कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। - डा. प्रगति कुमार, एसीएमओ।

chat bot
आपका साथी