आपके घर आया है रोजगार: सीएम

गाजीपुर: सीएम योगी ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह गाजीपुर का सौभाग्य है कि रोजगार आपके घर आया है। अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिले इसके लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्कील डेवेलपमेंट, कौशल विकास, स्टार्टप आदि योजना चलाई जा रही है। इसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 06:06 PM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 09:52 PM (IST)
आपके घर आया है रोजगार: सीएम
आपके घर आया है रोजगार: सीएम

जासं, गाजीपुर: सीएम योगी ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह गाजीपुर का सौभाग्य है कि रोजगार आपके घर आया है। अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिले इसके लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्कील डेवेलपमेंट, कौशल विकास, स्टार्टप आदि योजना चलाई जा रही है। इसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं। आज गाजीपुर में आयोजित वृहद रोगजार मेला भी इसी का परिणाम है। यहां के युवाओं में काफी उर्जा दिख रही है। इसी ऊर्जा का सकारात्मक सही जगह देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार अनेक योजनाएं चलाकर एक मंच देकर देश के युवाओं को स्वावलंबी बनने के लिए कदम आगे बढ़ाया है। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और उनकी पूरी टीम को इस रोजगार मेले के लिए साधुवाद देता हूं। मुझे उम्मीद है कि इससे जिले के हजारों युवाओं के घर खुशहाली आएगी। उन्होंने बताया कि डेढ़ वर्षों में एक लाख लोगों को सरकारी सेवाएं दी है। शीघ्र ही डेढ़ लाख और नौकरी देने वाले हैं। तमाम विभागों के खाली पदों को युद्ध स्तर पर भरा जा रहा है। वहीं सीएम योगी के संबोधन के दौरान अव्यवस्था के कारण कुछ युवा उग्र हो गए और थोड़ी देर के लिए भगदड़ जैसा माहौल हो गया। करीब 12 मिनट तक के अपने संबोधन में सीएम योगी ने रोजगार के क्षेत्र में चलाई जा रही केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताते हुए जमकर उनका बखान किया।

-------

पांच हजार को मिलेगा रोजगार

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा रोजगार कि मेले को एक दिन के लिए और बढ़ाकर 25 दिसंबर तक के लिए कर दिया गया है। सरकार का लक्ष्य है कि इस मेले से पांच हजार लोगों को रोजगार दिया जाएगा। जब तक यह लक्ष्य पूरा नहीं होगा मेला लगा रहेगा। ऐसा ऐतिहासिक कार्यक्रम जिले में पहली बार हो रहा है। यहां विभिन्न प्रकार के नौकरी का प्रबंध किया गया है। अगर सबकुछ सही रहता तो अगले माह फिर ऐसा ही रोजगार मेला लगेगा।

chat bot
आपका साथी