Ghazipur: अराजकतत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा, दोषियों को गिरफ्तार करने को लेकर धरने पर बैठे आक्रोशित ग्रामीण

Ghazipur अराजकतत्वों ने डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का एक हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया। आक्रोशित ग्रामीण दोषियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने व अन्य मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। थानाध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने बताया कि डा. आंबेडकर की नई प्रतिमा लगवाने के लिए मंगवाई जा रही है

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 24 Jan 2023 06:04 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2023 06:04 PM (IST)
Ghazipur: अराजकतत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा, दोषियों को गिरफ्तार करने को लेकर धरने पर बैठे आक्रोशित ग्रामीण
Ghazipur: अराजकतत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा, दोषियों को गिरफ्तार करने को लेकर धरने पर बैठे आक्रोशित ग्रामीण : प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजीपुर, जागरण संवाददाता: नंदगंज क्षेत्र के बहदुरा गांव में अराजकतत्वों ने डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का एक हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया। आक्रोशित ग्रामीण दोषियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने व अन्य मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए।

थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने धरने पर बैठे लोगों को प्रतिमा की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया, लेकिन लोग नई प्रतिमा लगाने की मांग पर अड़े रहे। सैदपुर एसडीएम डा. पुष्पेंद्र पटेल व भुड़कुड़ा सीओ रविंद्र कुमार वर्मा ने नई प्रतिमा मंगवाकर स्थापित करने और चबूतरे पर स्टील रेलिंग एवं कुछ अन्य मांगों को पूर्ण कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

सोमवार की रात्रि असामाजिक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। एक हाथ को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह में प्रतिमा देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। नई मूर्ति लगाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीण धरने पर बैठ गए।

दोषियों को किया जा रहा है चिन्हित

थानाध्यक्ष के समझाने के बाद भी नहीं राजी हुए। ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने बताया कि डा. आंबेडकर की नई प्रतिमा लगवाने के लिए मंगवाई जा रही है और दोषियों को चिन्हित किया जा रहा है। बहुत जल्द सफलता मिलेगी। गांव में शांति का माहौल है।

chat bot
आपका साथी