अधिवक्ताओं ने निकाला मौन जुलूस

जासं, गाजीपुर : जिला जज के खिलाफ सभी अधिवक्ता एक मंच पर आ गए हैं। सोमवार को जिले के सभी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 09:30 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने निकाला मौन जुलूस
अधिवक्ताओं ने निकाला मौन जुलूस

जासं, गाजीपुर : जिला जज के खिलाफ सभी अधिवक्ता एक मंच पर आ गए हैं। सोमवार को जिले के सभी तहसीलों के बार संघ के पदाधिकारियों की जिला मुख्यालय पर बैठक हुई। इसके बाद कचहरी परिसर में मौन जुलूस निकाला गया। जुलूस न्यायालय के दक्षिणी सड़क से शुरू होकर कलेक्ट्रेट पहुंचा और यहां से जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक कार्यालय होते हुए पुन: कचहरी आकर समाप्त हो गया। जुलूस में अधिवक्ता तख्तियों पर नारे लिखे हुए थे। वक्ताओं ने चेताया कि यह आंदोलन जिला जज के स्थानांतरण तक चलेगा। इस दौरान वह न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे। मंगलवार को पुन: बैठक कर आगे की रणनीति तय की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता विरेंद्र कुमार पांडेय व संचालन अजयवीर ¨सह यादव ने किया।

अधिवक्ता बेमियादी हड़ताल पर

मुहम्मदाबाद : सिविल बार एसोसिएशन गाजीपुर के चल रहे अनिश्चित कालीन आंदोलन के समर्थन में सोमवार से मुहम्मदाबाद के अधिवक्ता भी हड़ताल पर चले गये। सेंट्रल बार एसोसिएशन की बैठक में निर्णय लिया गया कि अधिवक्ता समस्त न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे और सिविल बार एसोसिएशन गाजीपुर का समर्थन करेंगे। बैठक में चंद्रप्रकाश राय, प्रेमशंकर राय, कृष्णानंद राय, हृदय नाथ श्रीवास्तव, मनोज यादव, सदानंद यादव, पप्पू यादव आदि शामिल रहे। अध्यक्षता कमला राय व संचालन आलोक कुमार राय ने किया।

हड़ताल से रोष ,किया सत्याग्रह

जासं, गाजीपुर : पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने समग्र विकास इंडिया के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जनपद न्यायालय एवं हड़ताली अधिवक्ताओं को सदबुद्धि का स्लोगन लिख सत्याग्रह किया। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण ने कहा कि जनपद न्यायाधीश और अधिवक्ता संगठनों के बीच हुए विवाद का खामियाजा वादकारी भुगत रहे हैं। महीनों से जनपद न्यायाधीश के कोर्ट का बहिष्कार करने के बाद एक सप्ताह से अधिवक्ता जिले के समस्त न्यायालयों का बहिष्कार कर रहे हैं। इससे आम वादकारी परेशान हो रहा है।

सत्याग्रह में गुल्लू ¨सह यादव, दिवांशु पांडेय, अंशु पांडेय, हनुमान बिन्द, हसन अब्दुल्ला, पारस चौहान, विनोद दुबे, गोपाल स्वरूप पांडेय आदि थे।

chat bot
आपका साथी