दिल्ली और कानपुर के लिए चलेंगी अतिरिक्त दो-दो बसें

जागरण संवाददाता गाजीपुर होली की भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 09:56 PM (IST)
दिल्ली और कानपुर के लिए चलेंगी अतिरिक्त दो-दो बसें
दिल्ली और कानपुर के लिए चलेंगी अतिरिक्त दो-दो बसें

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : होली की भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए दिल्ली एवं कानपुर के लिए दो-दो अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। इससे पूर्व दिल्ली के लिए एक और कानपुर के लिए सात बसों का संचालन होता था। बसों के बढ़ने से होली के मौके पर आवागमन करने वालों को सहूलियत होगी। दिल्ली एवं कानपुर की बसों को वाया लखनऊ एवं इलाहाबाद से किया जाएगा।

आम दिनों की अपेक्षा पर्व के मौके पर बसों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। खासकर होली में देश-परदेस से आने वालों की संख्या में इजाफा हो जाता है। इस वक्त पहले की भांति ट्रेनों का संचालन नहीं हो रहा है तब बसों में यात्रियों की संख्या काफी हो जाएगी। इसे देखते हए क्षेत्रीय प्रबंधक के निर्देश पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने दिल्ली एवं कानपुर के बसों की संख्या बढ़ा दिया है ताकि जिले वासियों को होली के मौके पर अपने घर वापसी में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बसों की संख्या बढ़ाने का आदेश प्राप्त हो चुका है। भीड़ अगर ज्यादा बढ़ेगी और जरूरत पड़ेगी तो दिल्ली एवं कानपुर के लिए बसों की संख्या और बढ़ा दी जाएगी। अभी फिलहाल दिल्ली एवं कानपुर के लिए केवल दो-दो बसों को ही बढ़ाया गया है।

- वीके पांडेय, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज।

रोडवेज बसों के सड़क पर खड़ा होने से लगता है जाम

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : रोडवेज परिसर के बाहर सड़क के दोनों किनारे पर बसों के खडे़ होने से रोजाना जाम की समस्या हो जाती है। बसों से वाहनों के आवागमन में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। रोडवेज भवन निर्माणाधीन होने के कारण उसकी अधिकतर बसें बाहर ही खड़ी रहती हैं। सड़क के दोनों ओर बसों के खड़ा होने से रास्ता काफी संकरा हो जाता है। ऐसे में तीसरी बस आ जाने पर वहां जाम लग जाता है।

chat bot
आपका साथी