एटीएम बदलकर खाते से निकाल लिया 4.05 लाख

जागरण संवाददाता गाजीपुर नगर कोतवाली क्षेत्र के मालगोदाम रोड स्थित एसबीआई के एटीएम से एक जालसाज ने सेवानिवृत्त शिक्षक के चार लाख रुपये निकाल लिये।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 06:50 PM (IST)
एटीएम बदलकर खाते से निकाल लिया 4.05 लाख
एटीएम बदलकर खाते से निकाल लिया 4.05 लाख

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र के मालगोदाम रोड स्थित एसबीआई के एटीएम से एक जालसाज ने सेवानिवृत्त शिक्षक शरदेंदु कुमार राय के एटीएम से हेराफरी कर करीब चार लाख पांच हजार रुपये उड़ा लिए। शरदेंदु को इसकी जानकारी 19 दिन बाद तब हुई जब वह 10 मार्च को बैंक में पैसा निकालने पहुंचे। ब्रांच के मैनेजर द्वारा बताया गया कि आपके खाते में पैसा नहीं है। इस पर उनका माथा ठनका। वह बैंक से स्टेटमेंट लेकर साइबर सेल पहुंचे और इसकी शिकायत की।

भांवरकोल थाना क्षेत्र के मसौनी गांव निवासी शरदेंदु राय नगर कोतवाली कालीनगर में घर बनवाकर रहते हैं। वह अरुणांचल प्रदेश से शिक्षक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। गत 20 फरवरी को मालगोदाम रोड स्थित एसबीआई के एटीएम से शरदेंदु ने तीन बार में 25 हजार रुपये निकाले। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक युवक पीछे खड़ा था। तीसरी बार पैसा निकालने के बाद उस युवक ने अचानक मेरा कार्ड निकाल लिया और सेंकेंड भी नहीं लगा उसने मुझे वापस कर दिया। इसी दौरान कार्ड की अदला बदली कर उसने मेरा कार्ड रख लिया और मुझे दूसरा थमा दिया। युवक ने इतनी तेजी से यह कार्य किया कि मैं कुछ समझ न सका। बताया कि खाते से लेन-देन का उनके मोबाइल पर मैसेज भी नहीं आता था। इसके कारण उनको जानकारी नहीं हो सकी और जालसाज पैसा निकालता रहा। बैंक से मिले स्टेटमेंट के अनुसार जालसाज ने 50 से भी अधिक बार पैसे निकाले हैं। शरदेंदु ने जालसाजी की जानकारी होने पर तत्काल एटीएम कार्ड लॉक कराने के साथ पुलिस में शिकायत की। साइबर सेल द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही अन्य जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी