पीड़ित महिला को मिलेगी हर प्रकार की मदद

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: आशा ज्योति केंद्र के सुगम संचालन के लिए इसके सदस्यों का तीन दिवसीय प्रशिक्

By Edited By: Publish:Thu, 19 Jan 2017 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 19 Jan 2017 01:00 AM (IST)
पीड़ित महिला को मिलेगी हर प्रकार की मदद
पीड़ित महिला को मिलेगी हर प्रकार की मदद

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: आशा ज्योति केंद्र के सुगम संचालन के लिए इसके सदस्यों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार से शुरू हुआ। आशा ज्योति केंद्र के माध्यम से उपलब्ध कराई जाने वाली सेवाओं के संबंध में संरक्षण अधिकारी, विधि परिवीक्षाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता व आउटरिच कार्यकर्ताओं के साथ केंद्र की सभी सदस्यों को प्रशिक्षित किया गया।

यह प्रशिक्षण यूनिसेफ व महिला व बाल कल्याण विभाग की ओर से दिया जा रहा है। सदस्यों को पीड़ित महिला को हर संभव मदद करने को कहा गया। प्रशिक्षक अभिषेक दीक्षित ने कहा कि 181 नंबर पर अगर कोई भी पीड़ित महिला फोन करती है तो आशा ज्योति केंद्र के सदस्य तत्काल वहां पहुंचें। पीड़िता का मामला दर्ज कर उसकी हर प्रकार से सहायता करें। पीड़ता को कानूनी से लेकर मेडिकल सुविधा भी उपलब्ध कराया जाए।

साथ ही दूसरे पक्ष से बात कर मामला सुलझाने की कोशिश करें। वहीं दिव्य प्रकाश व र¨वद्र जानौद ने भी जरुरी जानकारी दी। कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति के सदस्य, जिला बाल संरक्षण अधिकारी इकाई, आशा ज्योति केंद्र, ग्राम प्रधान व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला प्रोबेशन अधिकारी टीके ¨सह व यूनीसेफ के टेक्निकल एक्सपर्ट अभिषेक दीक्षित द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी