जाम के झाम और सड़क की दशा पर बिफरे

-बदहाल सड़क देख अधिकारियों को पंकज बकाया ने लगाई फटकार - जाम में पैदल ही निरीक्षण करने निकल पड़े मु

By Edited By: Publish:Fri, 29 Jul 2016 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2016 08:24 PM (IST)
जाम के झाम और सड़क की दशा पर बिफरे

-बदहाल सड़क देख अधिकारियों को पंकज बकाया ने लगाई फटकार - जाम में पैदल ही निरीक्षण करने निकल पड़े मुख्य अभियंता

- टीबी रोड को गड्ढामुक्त करने का निर्देश

रेवतीपुर (गाजीपुर) : ताड़ीघाट-बारा के बदहाल मार्ग पर रेवतीपुर के पास लगा जाम चौथे दिन शुक्रवार को भी बरकरार रहा। इससे जहां फंसे वाहन चालक बिलबिला रहे हैं वहीं लोकनिर्माण विभाग वाराणसी मंडल के मुख्य अभियंता पंकज बकाया बिफर पड़े। मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रसत सड़क का जायजा लिया। अधीनस्थ अधिकारियों को फटकार लगाने के साथ ही जल्द ही मार्ग को गड्ढामुक्त करने का निर्देश दिया।

जिले में गुरुवार को आए प्रमुख सचिव दीपक ¨सघल को पूर्व विधायक पशुपतिनाथ राय के अलावा क्षेत्रीय लोगों ने सड़क की समस्या से अवगत कराया था। इसके बाद अगले दिन सुबह लोक निर्माण विभाग वाराणसी मंडल के मुख्य अभियंता पंकज बकाया टीबी रोड का निरीक्षण करने स्थानीय गांव के पास सुबह पहुंचे। भीषण जाम के चलते वह रेवतीपुर बस स्टैंड से पैदल ही रामवृक्ष का पुरा तक गए। इस दौरान अधिशासी अभियंता मनीष कुमार की नामौजूदगी पर नाराजगी जताई। इस दौरान लोकनिर्माण विभाग खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता कन्हैया झां, अवर अभियंता एसपी ¨सह समेत आदि अधिकारी मौजूद थे।

-------

मानक की अनदेखी का आरोप

निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय लोग भी मौके पर पहुंच गए। इस सड़क की समस्याओं से मुख्य अभियंता को अवगत कराया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क मरम्मत के नाम पर लाखों रुपये पानी की तरह बहाए गए लेकिन नतीजा खराब रहा। निर्माण में मानक की अनदेखी होने से सड़क टूट गई। यह अतिमहत्पूर्ण 40 किमी लंबी सड़क पड़ोसी राज्य बिहार को जोड़ती है।

सप्ताह भर में भरे जाएंगे गड्ढे

मुख्य अभियंता पंकज बकाया ने बताया कि इस मार्ग की दुर्दशा के लिए मुख्य रूप से ओवरलोड वाहनों का संचालन है। जाम समाप्त होने पर गड्ढों को भरा जाएगा। जल्द ही इस मार्ग की मरम्मत कराई जाएगी। इसमें मानक का पूरा ख्याल रखा जाएगा। निर्माण शुरू होते ही इस मार्ग पर वाहनों का संचालन रोक कर गड्ढो को पाटा जाएगा। यह कार्य एक हफ्ते में पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी