140 किलोमीटर लंबे रेलखंड का ट्रायल शुरू

जासं, गाजीपुर : वाराणसी सिटी से बलिया के बीच तीन दिवसीय विद्युतीकरण कार्य का ट्रायल शुरू हो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 09:06 PM (IST)
140 किलोमीटर लंबे रेलखंड का ट्रायल शुरू
140 किलोमीटर लंबे रेलखंड का ट्रायल शुरू

जासं, गाजीपुर : वाराणसी सिटी से बलिया के बीच तीन दिवसीय विद्युतीकरण कार्य का ट्रायल शुरू हो गया। सीआरएस (कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी) एसके पांडेय ने बलिया से गाजीपुर के बीच गुरुवार को सभी विद्युत प्वाइंटों की जांच की। शुक्रवार को वाराणसी से गाजीपुर के बीच विद्युतीकरण, इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग एवं ट्रैक की जांच की जाएगी। सीआरएस की अनुमति के बाद ही ट्रैक पर ईएमयू का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा।

सुबह सीआरएस सतीश पांडेय रेलयान में सवार होकर बलिया से चले और हर एक प्वाइंट की जांच किए। पीआरओ ने बताया सीआरएस द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद ही इन मार्गों पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। रेलखंड के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण

सैदपुर: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी सिटी स्टेशन से बलिया तक 140 किमी रेलखंड का विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। मुख्य संरक्षा आयुक्त के 22 मार्च से 24 मार्च तक तीन दिवसीय निरीक्षण को लेकर औड़िहार स्टेशन पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। स्टेशन अधीक्षक आरके ¨सह ने बताया कि शुक्रवार को साढ़े नौ बजे वाराणसी से सीआरएस निरीक्षण यान से चलेंगे। नौ बजकर 40 मिनट से 10 बजे तक सिटी स्टेशन पर निरीक्षण करेंगे। तत्पश्चात दोपहर एक बजे से डेढ़ बजे तक औड़िहार रेलवे जंक्शन के गेट नंबर 20/ का निरीक्षण करेंगे। बताया कि वाराणसी सिटी स्टेशन से बलिया के बीच परीक्षण तीन दिन तक चलेगा।

chat bot
आपका साथी