चिउटहां गांव में डेंगू का मरीज मिलने से हड़कंप

दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षेत्र के चिउटहां गांव में डेंगू का मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। ग्रामीण इस

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
चिउटहां गांव में डेंगू का मरीज मिलने से हड़कंप

दिलदारनगर (गाजीपुर) : क्षेत्र के चिउटहां गांव में डेंगू का मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। ग्रामीण इस रोग के फैलने की आशंका से भयभीत हैं। फिलहाल पीड़ित को वाराणसी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

गांव निवासी आरिफ अंसारी (45) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। पिछले दिनों आरिफ दिलदारनगर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे। यहां जांच के दौरान टाइफाइड निकला। चिकित्सक ने दवा दी लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ और आरिफ की सेहत और बिगड़ती गई। 20 नवंबर की रात उन्हें वाराणसी स्थित निजी अस्पातल में ले जाया गया।

वहां जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। गंभीर स्थिति होने के कारण आरिफ को आइसीयू में रखा गया है। यह खबर जब गांव में पहुंची तो लोग सहम गए। ग्रामीण औरंगजेब, साजिद, हेकामुद्दीन, शकील एवं मेराज आदि ने बताया कि गांव में इतनी गंदगी है कि सांस लेना मुश्किल है। सफाईकर्मी कभी आते ही नहीं। इस कारण नालियों एवं गलियों की सफाई नहीं हो पाती है। इससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। कभी दवा का छिड़काव भी नहीं होता।

जिला अस्पताल में है पूरी व्यवस्था

डेंगू की जांच एवं इलाज की पूरी व्यवस्था जिला अस्पताल में है। यहां कोई भी मरीज अपना इलाज करा सकता है। चिउटहां गांव में डेंगू के मरीज होने की जहां तक बात है तो वहां तत्काल मच्छर मारने की दवा का छिड़काव कराया जाएगा। साथ ही इसकी जांच करा आवश्यक कदम भी उठाए जाएंगे ताकि अन्य कोई व्यक्ति इसका शिकार न होने पाए।

- डा. एमपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी।

chat bot
आपका साथी