ओवरब्रिज निर्माण नहीं पकड़ रहा तेजी

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 01:01 AM (IST)
ओवरब्रिज निर्माण नहीं पकड़ रहा तेजी

गाजीपुर : रौजा इलाके में रेलवे क्रासिंग के ऊपर ओवरब्रिज निर्माण नहीं पकड़ रहा तेजी। रेलवे की ओर से दो पिलर नहीं बन पाने की स्थिति में निर्माण समय से पूरा होता नहीं दिख रहा है। टेस्टिंग फाइल स्वीकृत होने के बाद भी पिलर निर्माण की धीमी गति के लिए राज्य सेतु निगम रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

नवंबर-2012 से टैक्सी स्टैंड स्थित क्रासिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हुआ। 35 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुल का निर्माण होना था। राज्य सेतु निगम ने तेजी दिखाई। निर्धारित समय सीमा के अंदर 11 पिलर तैयार कर लिए गए लेकिन रेलवे विभाग की कछुआ चाल से तय है कि सेतु निगम निर्धारित समय सीमा के अंदर ओवरब्रिज को तैयार नहीं कर पाएगा।

टेस्ट फाइल तैयार

रेलवे की ओर से बनाए जाने वाले पिलर की टेस्ट फाइल स्वीकृत होने के बाद करीब एक माह बाद निर्माण का काम शुरू हुआ लेकिन कुछ ही दिनों बाद फिर काम रूक गया। बीच में गड्ढा खोदा जाने लगा लेकिन बारिश निर्माण में रोड़ा बन गई।

दिसंबर तक पूरा होना है निर्माण

रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण दिसंबर 2014 तक पूरा होना है। हालांकि सेतु निगम रेलवे लाइन के दोनों ओर निर्माण में तेजी कर रहा है। कई बार वाराणसी मंडल के अभियंतओं ने दौरा किया लेकिन निर्माण में तेजी नहीं आ रही है।

आवागमन में आ रही दिक्कतें

निर्माण के कारण मार्ग की स्थित बहुत खराब हो गई है। बारिश होने पर हालत बहुत नारकीय हो जाती है। बाइस सवार रोजाना गिरकर जख्मी हो रहे हैं। बड़े वाहनों को बड़ीबाग-अंधऊ बाइपास चुंगी से निकाला जाता है। ऐसे में वहां भी रोजाना जाम की समस्या हो रही है।

निर्धारित समय सीमा में तैयार होगा ओवरब्रिज

निर्धारित समय सीमा में ओवरब्रिज तैयार करने की कोशिश जारी है। रेलवे ने भी पिलर निर्माण शुरू कर दिया है।

- आरएस राय, सहायक अभियंता, राज्य सेतु निगम।

chat bot
आपका साथी