जातिवाद से ऊपर उठें किसान-मजदूर

By Edited By: Publish:Sun, 14 Sep 2014 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 14 Sep 2014 07:27 PM (IST)
जातिवाद से ऊपर उठें किसान-मजदूर

गाजीपुर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की शाहवाजपुर (रेंगा) व भदेव ब्रांच कमेटियों के दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में एकजुटता में जातिवाद के बाधा बनने की आवाज उठी। शनिवार की देर शाम तक चले सम्मेलन में वक्ताओं ने हक के लिए संघर्ष करने को किसानों-मजूदरों से जाति-धर्म से ऊपर उठकर लामबंद होने का आह्वान किया।

जिला सचिव अमेरिका सिंह यादव ने कहा कि पूंजीवादी व्यवस्था के खिलाफ परिवर्तन कर समतामूलक समाज के लिए जनता को एकजुट करना होगा। अन्य वक्ताओं ने गांवों के विकास व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने की प्रक्रिया पर सदस्यों से नजर रखने को कहा। रेंगा ब्रांच में शमीम अहमद, केदार, सुरेंद्र राम, तूफानी राम, मकरध्वज व भदेव में किसान सभा जिलाध्यक्ष राजेंद्र यादव, दुर्गा यादव, रामकेर आदि ने संगठन को क्रियाशील बनाने का आह्वान किया। अध्यक्षता लालचंद यादव व विक्रमा ने की।

ओमप्रकाश व मनिराम बने मंत्री

सम्मेलन के दौरान एक वर्ष के लिए संगठन की नई कार्यकारिणी गठित की गई। रेंगा में ओमप्रकाश राम मंत्री, राजेंद्र कन्नौजिया सहमंत्री, रामप्यारे कोषाध्यक्ष बनाए गए। इसी प्रकार भदेव में मनिराम यादव मंत्री, सीताराम सहमंत्री व सदावृक्ष यादव कोषाध्यक्ष चुने गए।

chat bot
आपका साथी